Palmistry: हाथ में इस जगह हो सूर्य रेखा तो अमीर खानदान में होती है शादी, विवाह के बाद चमक जाती है किस्मत
Advertisement

Palmistry: हाथ में इस जगह हो सूर्य रेखा तो अमीर खानदान में होती है शादी, विवाह के बाद चमक जाती है किस्मत

प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में उसके भाग्य का बहुत असर होता है. हाथ में सूर्य रेखा की स्थिति इंसान की किस्मत के बारे में बहुत कुछ संकेत कर देती है.

Palmistry: हाथ में इस जगह हो सूर्य रेखा तो अमीर खानदान में होती है शादी, विवाह के बाद चमक जाती है किस्मत

नई दिल्ली: प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में उसके भाग्य का बहुत असर होता है. हमारे हाथों की रेखाएं भी इस बात का संकेत दे देती हैं कि आगे चलकर हमारे जीवन में क्या होने जा रहा है. 

  1. सूर्य रेखा का जीवन पर प्रभाव
  2. किसी बड़े घराने में होती है शादी 
  3. हुनर के जरिए कमाते हैं नाम 

सूर्य रेखा का जीवन पर प्रभाव

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के मुताबिक सूर्य रेखा (Sun Line) का हमारे जीवन और भाग्य पर बहुत प्रभाव पड़ता है. जिन लोगों के हाथ में सूर्य रेखा प्रबल होती है, उन्हें जीवन में खूब नाम, पैसा और सम्मान प्राप्त होता है. यह सूर्य रेखा हाथ में कहीं भी हो सकती है. हालांकि इसका अंत सूर्य पर्वत पर होता है. यह पर्वत अनामिका उंगली के नीचे होता है. 

सूर्य रेखा (Surya Rekha) हाथ में किस स्थान से शुरू हुई और उसकी बनावट कैसी है. इसका व्यक्ति के भाग्य पर बहुत असर होता है. आइए जानते हैं कि हाथ में सूर्य रेखा के स्थान की स्थिति से व्यक्ति की किस्मत के बारे में क्या पता चलता है. 

किसी बड़े घराने में होती है शादी 

हस्तरेखाशास्त्र (Palmistry) के अनुसार अगर कोई रेखा चंद्र पर्वत से निकलकर सूर्य पर्वत तक जाए तो ऐसे लोगों की शादी किसी बड़े घराने में होती है. ऐसे लोग जीवन में हर सुख-सुविधा का आनंद उठाते हैं. उन्हें शादी के बाद बहुत सफलता मिलती है. 

अगर सूर्य रेखा (Sun Line) अगर हथेली के बीच से शुरू होकर सूर्य पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग जीवन में बहुत सफल होते हैं. माना जाता है कि ऐसे लोग अपनी मेहनत के बल पर सब कुछ हासिल करते हैं.

हुनर के जरिए कमाते हैं नाम

अगर सूर्य रेखा, बुध पर्वत से निकलती हो तो ऐसे लोग अपने हुनर के जरिए बहुत नाम कमाते हैं. माना जाता है कि अगर यह रेखा विवाह रेखा से मिलती हो तो ऐसे लोग शादी के बाद बहुत सुख प्राप्त करते हैं.

हस्तरेखाशास्त्र (Palmistry) के अनुसार अगर हाथ में कोई रेखा मस्तिष्क रेखा से शुरू हो रही हो और सूर्य पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग बहुत महान होते हैं. माना जाता है कि ऐसे लोगों का भाग्य 28 वर्ष के बाद तेजी से चमकता है. 

ये भी पढ़ें- Wealth Tips: पर्स में कभी न रखें ये चीजें, नहीं तो देखते ही देखते हो जाएंगे गरीब!

दूसरों की मदद को रहते हैं हमेशा आगे

हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार सूर्य रेखा (Sun Line) अगर मणिबंध रेखा से शुरू हो रही हो तो यह बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे आते हैं. जिन लोगों के हाथों में ऐसी रेखा होती है, वह जीवन में बहुत नाम कमाते हैं.

हस्तरेखाशास्त्र(Palmistry)  के अनुसार अगर सूर्य रेखा(Surya Rekha)  उस जगह से शुरू हो, जहां जीवन रेखा समाप्त हो रही हो तो ऐसे लोग कलाकार बनते हैं. ऐसे जातक कला के क्षेत्र में अपना नाम कमाते हैं.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news