जानें किस करियर में चमकेंगे आप, कितनी मिलेगी तरक्‍की? ऐसे करें चेक
Advertisement
trendingNow11081265

जानें किस करियर में चमकेंगे आप, कितनी मिलेगी तरक्‍की? ऐसे करें चेक

हाथ की रेखा बताती है कि आपकी रुचि किस क्षेत्र में होगी और आप उसमें कितनी तरक्‍की कर पाएंगे. राजनीति में गए तो बड़ा पद मिलेगा या छुटभैया नेता तक ही सीमित रह जाएंगे. 

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली: हाथ की रेखाएं केवल स्‍वभाव और भविष्‍य नहीं बताती हैं, बल्कि वे मार्गदर्शन भी देती हैं. हाथ की रेखाएं, निशान, आकृतियां बताते हैं कि जातक किस क्षेत्र में अपना करियर बनाएगा या उसे किस क्षेत्र में सफलता मिलेगी. साथ ही यह भी पता चलता है कि जातक की किस विषय में रुचि है. उसे कितनी तरक्‍की मिलेगी, या उसके करियर में कब कैसी मुश्किलें आएंगी. आज हम जानते हैं कि हाथ की रेखाओं की कैसी स्थिति किस करियर में जाने का इशारा देती है. 

  1. हाथ की रेखाओं से जानें करियर 
  2. किस क्षेत्र में मिलेगी तरक्‍की 
  3. बड़ा पद मिलेगा या छोटे से करना पड़ेगा संतोष  

हाथ की रेखाओं से जानें करियर

- ऐसे जातक जिनकी हथेली सफेद और हाथ लंबे हों. साथ ही हथेली में सूर्य, गुरु और बुध पर्वत अच्‍छी तरह उभार लिए हों, उनकी रुचि राजनीति में होती है. इसके अलावा गुरु पर्वत की चोटी से मस्तिष्‍क रेखा शुरू हो और नीचे आकर 2 भागों में बंट जाए तो व्‍यक्ति राजनीति में अच्‍छा पद और रुतबा पाता है. 

- वहीं गुरु और बुध पर्वत यदि कम उभार लिए हो तो व्‍यक्ति छुटभैया नेता ही बन पाता है. 

- आमतौर पर जिन लोगों की वकालत में रुचि होती है उनकी हथेलियां खासी चौड़ी होती हैं और उंगलियां छोटी होती हैं. हथेली लालिमा लिए होती है. हथेली में बुध और मंगल पर्वत अच्‍छी तरह उभरे होते हैं. साथ ही मस्तिष्‍क रेखा व जीवन रेखा एकदम अलग-अलग रहती हैं. 

- वहीं लंबी उंगलियां, स्‍पष्‍ट पोर, पतले सुंदर, कोमल हाथ वाले लोगों की दिलचस्‍पी कविताओं में होती है. इनकी हथेली में सूर्य, चंद्र और शुक्र पर्वत अच्‍छी तरह उभरे होते हैं. साथ ही हृदय रेखा आगे चलकर कई शाखाओं में बंट जाती है. 

यह भी पढ़ें: नहीं जानते होंगे काले कुत्ते के साथ किस्‍मत का ये कनेक्‍शन, आकस्मिक मौत तक टाल देता है

- वहीं हाथ की कठोर उंगलियां, मोटी गांठे, पतले और सांवले हाथ व्‍यक्ति के दार्शनिक होने का इशारा करते हैं. यदि गांठे ज्‍यादा स्‍पष्‍ट दिखें तो ऐसे लोग भौतिक सुखों की बजाय ऊंचे विचारों को प्राथमिकता देने वाले  होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news