Palmistry: हथेली में हों ये चिह्न तो मिलती है अपार धन-दौलत-सफलता, जानें अपना लक
Advertisement

Palmistry: हथेली में हों ये चिह्न तो मिलती है अपार धन-दौलत-सफलता, जानें अपना लक

हथेली, उंगलियों के पोरों में बने कुछ चिह्न (Mark) बेहद शुभ होते हैं. खासकरके यदि यह चिह्न लड़कियों (Girls) के हाथ में हों तो उनका पूरा परिवार सुख-समृद्धि भरी जिंदगी जीता है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हस्तरेखा (Hast Rekha) शास्‍त्र के जरिए जीवन के विभिन्‍न पहलुओं के बारे में जाना जा सकता है. इसके अलावा हथेली (Palm) पर बनने वाले चिन्‍ह कई शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. ये चिह्न महिलाओं और पुरुषों (Womwn-Men) के बारे में अलग-अलग संकेत देते हैं. कुछ चिह्न ऐसे होते हैं जो महिलाओं (Women) के लिए बहुत शुभ होते हैं. जिन लड़कियों-महिलाओं के हाथ में ये चिह्न होते हैं वे बहुत सौभाग्‍यशाली (Lucky) होती हैं. उन्‍हें जिंदगी में धन-दौलत (Wealth), अच्‍छा जीवनसाथी, खुशियां सब मिलती हैं. 

  1. बेहद शुभ होते हैं ये चिह्न 
  2. सौभाग्‍यशाली होती हैं ऐसी लड़कियां 
  3. जीवन में पाती हैं सुख-समृद्धि, सफलता 

लड़कियों के लिए बेहद शुभ होते हैं ये चिह्न 

- जिन लड़कियों के हाथ में कमल के फूल जैसा चिह्न हो उन्‍हें देवी लक्ष्‍मी का विशेष आशीर्वाद प्राप्‍त होता है. इनके पास हमेशा खूब धन-दौलत रहती है और जिंदगी बेहद सुख में गुजरती है.  

- महिलाओं या लड़कियों के हाथ की उंगलियों के पोरों पर चक्र जैसी आकृति हो, वे करियर में ऊंचा मुकाम पाती हैं. उनको मान-सम्‍मान भी खूब मिलता है. 

यह भी पढ़ें: Astrology: सितंबर में इन राशि वालों का करियर चमका देंगे तारे, चेक करें क्या आप भी हैं शामिल?

- हाथ में मछली का चिह्न होना भी बहुत शुभ होता है. ऐसी लड़कियां न केवल अपने लिए बल्कि पूरे परिवार के लिए बेहद सौभाग्‍यशाली होती हैं. 

- हथेली में शंख का निशान होना जिंदगी में तमाम सुख-सुविधाएं दिलाता है. ऐसी लड़कियों कोई ऐसा पद प्राप्‍त करती हैं, जिससे उन्‍हें बहुत प्रसिद्धि मिलती है. 

- हाथ में स्‍वस्तिक का निशान होना लड़कियों को न केवल भाग्‍यशाली बल्कि धार्मिक भी बनाता है. ऐसी लड़कियां बहुत अच्‍छे विचारों वाली और साफ दिल की होती हैं. यह दूसरों को भी प्रेरित करती रहती हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

VIDEO

Trending news