Palmistry: कलाई के पास की ये रेखा बताती है कितने भाग्यशाली हैं आप, ऐसे करें चेक
Advertisement

Palmistry: कलाई के पास की ये रेखा बताती है कितने भाग्यशाली हैं आप, ऐसे करें चेक

हथेली, उंगली की स्थिति के अलावा मणिबंध (Manibandh Rekha) यानी कि कलाई की रेखा भी बताती है कि व्‍यक्ति भाग्‍यशाली है या नहीं. यहां 4 रेखाएं होना बहुत शुभ होता है.  

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कौन व्‍यक्ति कितना भाग्‍यशाली (Lucky) है, वह अपने जीवन (Life) में कितना सफल होगा इस बारे में हस्तरेखा शास्‍त्र (Hast Rekha Shastra) से आसानी से काफी कुछ पता चल जाता है. रेखाओं की खास स्थिति, आकृतियां, निशान इस बारे में ढेर सारी जानकारियां देते हैं. आज हम जानते हैं कि मणिबंध (Manibandh Rekha) यानी कि कलाई के पास की रेखाओं से भी कैसे जाना जा सकता कि व्‍यक्ति कितना भाग्‍यशाली है. 

  1. मणिबंध की रेखाओं से जाना है अपनी किस्‍मत 
  2. मणिबंध में 4 रेखाएं होना बहुत शुभ 
  3. पैसे के साथ मिलता है मान-सम्‍मान 

मणिबंध की रेखा से जानें अपनी किस्‍मत 

-मणिबंध रेखा का खंडित होना सेहत संबंधी परेशानियां होने का संकेत देता है. यदि ये रेखा महिला के हाथ में खंडित हो तो उसे प्रसव के समय मुश्किलें हो सकती हैं. 

यह भी पढ़ें: Garuda Purana: कभी भी गलत समय पर न करें 5 काम, पूरे परिवार को झेलनी पड़ती हैं मुसीबतें

- मणिबंध में 2 रेखाएं हों और दूसरी रेखा स्‍पष्‍ट हो तो व्‍यक्ति 50 से 55 साल तक अच्‍छी सेहत का आनंद लेता है. इस उम्र के बाद भी उसे कोई बड़ी बीमारी हो जाए तो भी जान को खतरा नहीं होता है. 

- मणिबंध में आमतौर पर 2 या 3 रेखाएं ही होती है. जिन लोगों के हाथ में चौथी रेखा होती है वे बहुत भाग्‍यशाली होते हैं. उन्‍हें धन के साथ-साथ समाज में मान-सम्‍मान भी मिलता है. 
 
(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

VIDEO

Trending news