Advertisement
trendingPhotos1331821
photoDetails1hindi

Astro Tips for Money: महिलाएं बिना नहाए कभी न करें ये काम, अमीर परिवार को भी बना देते हैं गरीब!

Rules for Woman for Bath: हिंदू धर्म में रोज सुबह स्‍नान करने का बहुत महत्‍व है. बिना नहाए पूजा-पाठ करना या कोई भी अच्‍छा काम करना, यहां तक कि रसोई घर में जाना भी वर्जित किया गया है. महिलाओं को घर की लक्ष्‍मी कहा जाता है. उन्‍हें देवी का रूप माना गया है इसलिए महिलाओं को लेकर हिंदू धर्म-शास्‍त्रों में कुछ नियम बताए गए हैं. यदि घर की महिला इन नियमों का पालन करे तो घर में हमेशा बरकत और सुख-शांति रहती है. आज हम कुछ ऐसे कामों के बारे में जानते हैं जो महिलाओं के लिए‍ बिना नहाए करने की मनाही की गई है. यदि वे इसे न मानें तो यह घर में गरीबी, हानि आदि का कारण बनती हैं.

1/5

महिलाओं को कभी भी बिना स्‍नान किए तुलसी में जल नहीं डालना चाहिए. तुलसी को पूजनीय माना गया है इसे अशुद्ध हाथों से छूना या बिना नहाए जल डालना मां लक्ष्‍मी को नाराज करता है. वैसे किसी भी व्‍यक्ति को बिना नहाए तुलसी को ना तो छूना चाहिए और ना ही जल डालना चाहिए. 

2/5

महिलाओं को बिना नहाए कभी भी रसोई में नहीं जाना चाहिए. भोजन से हमें ऊर्जा मिलती है. अपवित्रता से बनाया गया भोजन नकारात्‍मकता देता है. इसलिए महिलाओं को हमेशा स्‍नान करके ही भोजन बनाना चाहिए. साथ ही बिना नहाए भोजन बनाने से मां अन्‍नपूर्णा का अपमान माना जाता है. उन्‍हें  मां लक्ष्‍मी का रूप माना गया है. ऐसा करना मां लक्ष्‍मी को नाराज करता है और घर में गरीबी लाता है. 

3/5

बिना स्‍नान किए किसी को भी भोजन नहीं करना चाहिए. महिलाओं के लिए भी यही नियम है. स्‍नान न करना सेहत पर भी बुरा असर डालता है और व्‍यक्ति को आलसी भी बनाता है. नहाने से स्‍फूर्ति रहती है और मन में अच्‍छे विचार आते हैं. 

4/5

इसी तरह कुछ लोगों की आदत होती है सुबह उठते ही बालों में कंघी करने की, ये आदत महिलाओं के लिए बिल्‍कुल सही नहीं है. शास्‍त्रों के अनुसार महिलाओं को सुबह जल्‍दी स्‍नान करने के बाद ही बालों में कंघी करने चाहिए.

5/5

धन को मां लक्ष्‍मी का ही रूप माना गया है. बिना स्‍नान किए रुपये-पैसे छूने से मां लक्ष्‍मी का अपमान होता है और वे नाराज होती हैं. इससे व्‍यक्ति गरीब हो जाता है. महिलाओं को कभी भी बिना नहाए धन भी नहीं छूना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़