Money Astro Tips: इन तरीकों से करेंगे काम तो हर Zodiac Sign वाले हो जाएंगे मालामाल, जानिए कैसे?

ज्‍योतिष (Astrology) में सभी राशियों (Zodiac Sign) का स्‍वभाव-व्‍यवहार, भविष्‍य बताने के साथ-साथ हर क्षेत्र में तरक्‍की करने के उपाय (Remedies) और तरीके  भी बताए गए हैं. ये उपाय और तरीके जातक की कुंडली में ग्रहों की स्थिति और उसके स्‍वभाव आदि का विश्‍लेषण करके बताए गए हैं. चूंकि हर व्‍यक्ति धनवान बनना चाहता है, अपने और अपने परिवार के लिए सारी सुख-सुविधाएं जुटाना चाहता है. आज हम सभी राशियों के लिए सुझाए गए पैसे कमाने के ऐसे ही तरीकों (Money Making Way) के बारे में जानेंगे. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 02, 2021, 09:00 AM IST
1/12

मेष

Aries

इस राशि के लोग स्‍वतंत्र जीवन जीना पसंद करते हैं. इनके लिए एक जैसे ढर्रे पर चलने वाली नौकरी करने की बजाय व्‍यापार करना या किसी स्‍टार्ट-अप में काम करना अच्‍छा होता है. इन लोगों में जोखिम लेने का साहस होता है, जो ऐसे क्षेत्र में काम करने के लिए जरूरी है. 

2/12

वृषभ

Taurus

आप अपने काम और उत्‍साह को मिलने वाली सैलरी से आंकते हैं. ऐसे में समय-समय पर अपने लिए प्रमोशन-इंक्रीमेंट की मांग करना आपके लिए अच्‍छा रहेगा. चूंकि आप एक ही काम करते हुए जल्‍दी बोर हो जाते हैं.  लिहाजा नई जॉब खोजना या काम में परिवर्तन करना भी आपके लिए कारगर होगा. 

3/12

मिथुन

Gemini

इस राशि के लोग नेटवर्किंग में अच्‍छे होते हैं. लिहाजा इसका उपयोग आप नौकरी-व्‍यापार के अलावा एक से ज्‍यादा तरीकों से पैसे कमाने में भी कर सकते हैं.

4/12

कर्क

Cancer

कर्क राशि के लोग ज्‍यादा सोशल नहीं हो पाते हैं. कह सकते हैं कि वर्क फ्रॉम होम कॉन्‍सेप्‍ट इनके लिए बहुत अच्‍छा है. ये लोग घर पर रहकर एक से ज्‍यादा कंपनियों के फ्रीलॉन्सिंग या कंसल्टिंग करके काफी पैसा कमा सकते हैं. 

5/12

सिंह

Leo

इस राशि के लोग पैसे के मामले में पैदाइशी किस्‍मत वाले होते हैं. इनके लिए अमीर होना बड़ी बता नहीं है. इनमें लीडरशिप क्षमता अच्‍छी होती है इसलिए एक साथ कई कारोबार अच्‍छे से चला लेते हैं. 

6/12

कन्या

Virgo

ऐसे लोग ज्‍यादा पैसे कमाने की बजाय जितने पैसे मिल रहे हैं, उसमें आय-व्‍यय का संतुलन बनाने में ज्‍यादा भरोसा करते हैं. इस राशि के जातक पैसे का बुद्धिमानी से निवेश करते हैं और रिटायरमेंट के बाद के लिए भी अच्‍छा इंतजाम कर लेते हैं. 

7/12

तुला

Libra

इस राशि के लोग सबके साथ मिलकर खुशी से काम करना पसंद करते हैं. उनकी यह क्‍वालिटी उन्‍हें नए और अहम रोल निभाने के लिए परफेक्‍ट बनाती है. जाहिर है यह प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी लेकर आएगी. 

8/12

वृश्चिक

Scorpio

 ये लोग सेल्‍फ-मोटिवेटेड होते हैं, जो उन्‍हें काम में बेहतरी लाने के लिए और नए मौकों को खोजकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं. जाहिर है इसके जरिए वे खासा पैसा भी कमा सकते हैं. 

9/12

धनु

Sagittarius

ये लोग मीटिंग, प्रजेंटेशन में अच्‍छे होते हैं. लिहाजा इन्‍हें ऐसे रोल चुनने चाहिए जिसमें क्‍लाइंट्स से मिलना शामिल हो. ये क्‍लाइंट्स से अच्‍छे ऑर्डर ला सकते हैं. 

10/12

मकर

Capricorn

ये लोग बेहद महत्‍वाकांक्षी और करियर ओरिएंटेड होते हैं. लिहाजा एंटरप्रिन्‍योरशिप इनके लिए शानदार करियर साबित हो सकता है. ख्‍याल रखें कि अपनी मेहनत और ऊर्जा गलत दिशा में न लगे. 

11/12

कुंभ

Aquarius

यदि टीम के कमजोर सदस्‍यों को साथ लेकर चलें तो बहुत अच्‍छे लीडर साबित हो सकते हैं. 

12/12

मीन

Pisces

आप टैलेंटेड हैं लेकिन उसे सबके सामने लाने के लिए आपको ही मेहनत करनी होगी. जैसे ही आप यह काम कर लेंगे, प्रमोशन पक्‍का है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)