Advertisement
photoDetails1hindi

बड़े परिवर्तन का कारण बनेगा Guru का कुंभ राशि में प्रवेश, जानें आपकी Zodiac Sign पर असर

Guru Rashi Parivartan 2021: ज्योतिष में देवगुरु कहे जाने वाले गुरु (Guru) ग्रह 20 जून को राशि बदलने जा रहे हैं. इस दिन गुरु कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे और 14 सितंबर तक इसी राशि में रहेंगे. गुरु के राशि परिवर्तन को ज्‍योतिष (Astrology) में बड़ी घटना माना जाता है. इसका सभी राशियों (Zodiac Signs) पर महत्‍वपूर्ण असर होता है. जानें गुरु का यह राशि परिवर्तन सभी राशियों पर कैसा असर डालेगा. 

मेष

1/12
मेष

इस राशि के जातकों को ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ेगी. साथ ही खर्चों पर भी नियंत्रण रखना होगा. धन हानि की आशंका है. इन लोगों की सेहत और पारिवारिक जीवन में भी समस्याएं देखने को मिल सकती हैं.

वृष

2/12
वृष

गुरु के कुंभ राशि में रहने के दौरान वृष राशि वालों के घर-परिवार का माहौल अच्‍छा रहेगा, लेकिन वाद-विवाद से दूर रहें. जल्‍दबाजी करने की बजाय किसी काम को सोच-समझकर करें. किसी नए काम में निवेश न करें. इस दौरान आर्थिक लाभ हो सकता है.

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन आनंददायी रहेगा. हालांकि शिक्षा-प्रतियोगिता में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. किस्‍मत की बजाय मेहनत से सफलता मिलेगी. 

कर्क

4/12
कर्क

गुरु का ये राशि परिवर्तन कर्क राशि वालों के लिए बहुत अच्‍छा है. इससे उन्‍हें लगभग हर क्षेत्र में फायदा होगा, धन लाभ होगा लेकिन सेहत को लेकर सचेत रहना होगा. 

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के जातकों को कर्ज लेने-देने से बचना चाहिए. धन हानि होने की आशंका है. कार्यक्षेत्र में किसी पर भी आंख बंद करके विश्‍वास न करें, वरना धोखा हो सकता है. 

कन्या

6/12
कन्या

इस राशि के लोगों को इस दौरान मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. विरोधी परास्त होंगे. सेहत पर नजर रखें. व्यवसाय और वैवाहिक जीवन में मुश्किलें आ सकती हैं. 

तुला

7/12
तुला

इस राशि के लोगों को धन संबंधी समस्‍या हो सकती है. पैसों के लेन-देन से बचना ही बेहतर होगा. नए काम में निवेश करने से भी बचें. प्रेम संबंधों में दिक्कते आ सकती हैं. सेहत का ख्‍याल रखें.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इस राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है. घर-संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं. थोड़े से प्रयास से सफलता मिलेगी. वाद-विवाद से दूर रहें. घर-परिवार में परेशानी आ सकती है. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे.

धनु

9/12
धनु

इस राशि के जातकों के लिए भी कुछ मामलों में गुरु का राशि परिवर्तन अच्‍छा है. इन लोगों को इस दौरान मान-सम्‍मान मिलेगा, पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. हालांकि हर मामले में धैर्य से काम लें. परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है. 

मकर

10/12
मकर

इस राशि के लोगों को धन संबंधी मुश्किलें आ सकती हैं, लिहाजा उनके लिए खर्चों पर नियंत्रण रखना बेहतर होगा. घर में कुछ समस्‍या भी हो सकती है. इस दौरान धैर्य से काम लें और अपनी सेहत का भी ख्याल रखें.

कुंभ

11/12
कुंभ

इस राशि के लोगों के लिए कार्यक्षेत्र में किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा करना नुकसान पहुंचा सकता है. सेहत पर ध्यान दें. मान-सम्मान मिलने के साथ-साथ करियर में तरक्‍की के योग हैं. धन लाभ हो सकता है.

मीन

12/12
मीन

इस राशि के लोग अपना समय धार्मिक कामों में देंगे. उन्‍हें शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. खर्चों पर नियंत्रण रखने की पूरी कोशिश करें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़