Advertisement
photoDetails1hindi

Importance of of Mole: आपके शरीर पर अगर हैं तिल, जान सकते हैं अपने भविष्य का राज

हर इंसान के शरीर पर कहीं न कहीं तिल (Mole) होते हैं. अक्सर हम इन्हें शरीर का सामान्य संरचना मानकर नजरअंदाज कर देते हैं.

प्रेमी स्वभाव के होते हैं ऐसे लोग

1/5
प्रेमी स्वभाव के होते हैं ऐसे लोग

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आपके  माथे पर तिल (Mole) है तो इसका मतलब ये है कि शुरुआत में संघर्ष करने के बाद आप धनवान हो सकते हैं. वहीं होंठों पर तिल होने का अर्थ है कि व्यक्ति बहुत ज्यादा प्रेमी स्वभाव का है. ऐसे लोगों के एक से ज्यादा लोगों के साथ प्रेम संबंध होते हैं. अगर आपके गालों पर तिल है तो ये आपकी आकर्षण क्षमता को मजबूत करता है. ऐसे लोग आकर्षक होने के साथ बहुत ही धनवान होते हैं. 

पारिवारिक समस्या उठानी पड़ती है

2/5
पारिवारिक समस्या उठानी पड़ती है

जिन लोगों के सीने पर तिल (Mole) होते हैं, उन्हें पारिवारिक बाधाओं का सामना करना पड़ता है. परिवार के लोगों के साथ तालमेल को लेकर दिक्कतें उठानी पड़ती है. पैरों के तलवे का तिल व्यक्ति को हमेशा घर से दूर ले जाता है. हालांकि ऐसे लोगों को जीवन में बड़ी सफलता भी मिलती है. वहीं पेट पर तिल वाले लोग बहुत धनवान होते हैं. हालांकि ऐसे लोगों का स्वास्थ्य अक्सर खराब रहता है.

 

लाल तिल सौभाग्य और दुर्भाग्य का कारण

3/5
लाल तिल सौभाग्य और दुर्भाग्य का कारण

हमारे शरीर पर काले तिल के अलावा लाल तिल (Mole) भी होते हैं. ये शरीर पर अवस्थिति के अनुसार सौभाग्य और दुर्भाग्य दोनों के प्रतीक होते हैं. अगर लाल तिल चेहरे पर होता है तो ऐसे व्यक्ति का वैवाहिक जीवन संकटग्रस्त रहता है. वहीं भुजाओं पर लाल तिल का होना आर्थिक मजबूती लाता है. सीने पर लाल तिल वाले व्यक्ति की विदेश जाकर धन कमाने की संभावना बन जाती है. 

हाथ के बीचोंबीच तिल संपन्नता का कारण

4/5
हाथ के बीचोंबीच तिल संपन्नता का कारण

अगर हमारे हाथ के बीचोंबीच तिल (Mole) हो, जो किसी पर्वत पर ना हो तो ये संपन्नता देता है. अगर पर्वत पर या उंगलियों पर तिल है तो ये दुर्भाग्य का कारण बनता है. तिल जिस पर्वत पर होता है, उस पर्वत को खराब करता है. वह जिस उंगली पर होता है, उस ग्रह को भी कमजोर करता है. इसके अलावा, हथेलियों के पीछे की तरफ तिल वाले व्यक्ति बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं. 

ऐसे लोगों का जीवन होता है संघर्षशील

5/5
ऐसे लोगों का जीवन होता है संघर्षशील

जिन लोगों की नाक पर तिल (Mole) होता है. ऐसे व्यक्तियों के जीवन में संघर्ष बढ़ता चला जाता है. होंठ के ऊपर तिल वाला व्यक्ति लोगों में काफी लोकप्रिय होते हैं. हालांकि ऐसे लोग चुनिंदा लोगों को ही अपना मानते हैं. जिन लोगों की नाक के नीचे तिल होता है, ऐसे लोग कम लोगों के साथ घुलना-मिलना पसंद करते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़