Advertisement
photoDetails1hindi

Swapna Shastra: क्या आपने भी देखे हैं ये 8 अशुभ सपने? जानिए इन सपनों के मतलब

सपने (Dreams) हर किसी को आते हैं. कुछ सपने शुभ होते हैं तो कुछ सपने बेहद अशुभ (Inauspicious Dreams) माने जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताएंगे, जिनको स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) में अशुभ माना गया है.

मृत व्यक्ति को देखना

1/8
मृत व्यक्ति को देखना

अगर आपको सपने में किसी मृत व्यक्ति की आत्मा पुकार रही है तो इसे अशुभ माना जाता है. इस तरह के सपने का मतलब है कि आपको स्वास्थ्य से संबंधी परेशानियां आने वाली हैं.

सपने में बारात देखना

2/8
सपने में बारात देखना

सपने में बारात देखना अशुभ माना जाता है. यह सपना संकेत करता है कि आपके जीवन में चिंता और परेशानियां आने वाली हैं. वहीं, अगर बारात में आप खुद को दूल्हे/दुल्हन के रूप में देखते हैं तो यह बहुत ही ज्यादा अशुभ होता है. इसे मृत्यु के समान कष्टदायी माना जाता है.

सपने में पेड़ कटते देखना

3/8
सपने में पेड़ कटते देखना

सपने में पेड़ कटते हुए देखना अशुभ माना जाता है. यह सपना धन का नुकसान होने का संकेत देता है. साथ ही इसे घर के बुजुर्ग की मृत्यु या खराब स्वास्थ्य का संकेत भी माना जाता है.

 

खुद को ऊंचाई से गिरते देखना

4/8
खुद को ऊंचाई से गिरते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते देखना अशुभ होता है. ऐसा सपना खराब स्वास्थ्य और धन हानि की ओर इशारा करता है.

सपने में उल्लू को देखना

5/8
सपने में उल्लू को देखना

सपने में उल्लू का दिखना किसी गंभीर बीमारी या किसी शोक समाचार की ओर संकेत करता है. अगर आपने हाल-फिलहाल में सपने में उल्लू को देखा है तो सावधान हो जाइए.

खुद का जन्मदिन मनाना

6/8
खुद का जन्मदिन मनाना

सपने में खुद को अपना जन्मदिन मनाते देखना अशुभ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस तरह का सपना आपकी कम उम्र होने की ओर संकेत करता है.

सपने में डॉक्टर को देखना

7/8
सपने में डॉक्टर को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में डॉक्टर को देखना अशुभ होता है. यह सपना आपके जल्द बीमार होने की ओर इशारा करता है. अगर आपने सपने में डॉक्टर को देखा है तो बेहतर रहेगा कि अपनी सेहत की ओर ध्यान देना शुरू कर दें.

सपने में गधे का दिखना

8/8
सपने में गधे का दिखना

अगर आपको सपने में गधा दिखता है तो यह अशुभ घटना की ओर संकेत करता है. स्वप्न शास्त्र में गधे का दिखना मृत्यु का सूचक माना जाता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़