Monthly horoscope July 2021: इन राशि के जातकों के लिए सुखद रहेगा महीना, जानें क्या कहती है आपकी राशि

Monthly Rashifal July 2021 Hindi: जुलाई महीने में कई दिन विशेष शुभ मुहूर्त का संयोग बन रहा है. आइए जानते हैं जुलाई का महीना मेष (Aries) से मीन (Pisces) तक सभी राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आ रहा है बता रहे हैं ऐस्ट्रो गुरु चिराग दारूवाला.    

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jun 30, 2021, 19:41 PM IST
1/12

मेष राशि

Aries July Masik Rashifal

एस्ट्रो गुरू चिराग दारूवाला के मुताबिक गणेशजी (Lord Ganesh) कहते हैं कि मेष (Aries) राशि वाले जातकों के लिए यह माह राजनीतिक लाभ वाला रहेगा. व्यापार मध्यम रहेगा. कृषि में लाभ मिलेगा. नौकरी में तरक्की होते-होते रुक सकती है. वहीं भाई से मानसिक तनाव मिलेगा. पत्नी के स्वास्थ्य में कुछ तकलीफ रहेगी. मामा पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. वहीं किसी रिश्तेदार से अचानक लाभ प्राप्त होगा. 

 

2/12

वृष राशि

Taurus July astro rashifal

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि (Taurus) वाले जातकों के लिए यह माह संतान सुख वाला रहेगा. कृषि में लाभ होगा. खेती अच्छी रहेगी. व्यापार ठीक-ठीक रहेगा. नौकरी में अधिकारी वर्ग का सहयोग प्राप्त होगा. वहीं पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी अनजान व्यक्ति से तकलीफ हो सकती है. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. भाई की वजह से मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है. 

 

3/12

मिथुन राशि

Gemini July astrological prediction

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने मिथुन (Gemini) राशि के जातक बेहद चतुराई के साथ अपने कार्यों में सफल होंगे. वहीं आपके स्वभाव में क्रोध और गुस्सा हावी रहेगा. जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होगा. इसलिए इस महीने अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते है. आप दूसरों की भलाई एवं परोपकार के कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. समाज में मान-प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. काम-काज में लाभ होगा.  

 

4/12

कर्क राशि

Cancer July Rashifal

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने कर्क (Cancer) राशि वाले परिवार के साथ यात्रा करेंगे, इस दौरान आपका भरपूर मनोरंजन होगा. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. उच्च पद पर बैठे लोगों के साथ मुलाक़ात होगी. धर्म के प्रति रूचि बढ़ेगी जो आत्मचिंतन करने का मौका प्रदान करेगी. गृहस्थ जीवन के हालात अच्छे होंगे. आपका मन किसी बात को लेकर उदास रहेगा, जिसको लेकर मानसिक तनाव ज्यादा महसूस करेंगे.

 

5/12

सिंह राशि

Leo July rashifal

ज्योतिष गुरू चिराग दारूवाला के मुताबिक गणेशजी कहते हैं कि सिंह (Leo) राशि वाले जातकों के लिए यह माह कोर्ट-कचहरी की विजय प्राप्ति वाला रहेगा. व्यापार अच्छा चलेगा. कृषि सामान्य रहेगी. नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलेगा. माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी रिश्तेदार से आर्थिक व मानसिक सहयोग भी प्राप्त होगा.  

 

 

6/12

कन्या राशि

Virgo July rashifal

एस्ट्रो फ्रेंड चिराग दारूवाला के मुताबिक गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि (Virgo) वाले जातकों के लिए यह महीना आर्थिक परेशानी वाला रहेगा. व्यापार में परेशानी आएगी. कृषि सामान्य रहेगी. नौकरी में साथियों से परेशानी आएगी. किसी अनजान व्यक्ति के साथ नया कार्य होगा जिससे थोड़ा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी को नौकरी में तरक्की मिलेगी.  

 

 

7/12

तुला राशि

Libra monthly rashifal

गणेशजी कहते हैं कि तुला (Libra) राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक उन्नति वाला रहेगा. इस राशि के जातकों  को अपने व्यापार में सफलता प्राप्त होगी. कृषि में उतार-चढ़ाव रहेगा. वहीं नौकरी में अधिकारी वर्ग से परेशानी आएगी. माता के स्वास्थ्य में तकलीफ रहेगी. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. तकलीफ तो आएगी, परंतु शीघ्र सुधार हो जाएगा.

 

8/12

वृश्चिक राशि

Scorpio monthly rashifal

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक (Scorpio) राशि वाले जातकों के लिए ये जुलाई का महीना पारिवारिक सुख देने वाला रहेगा. व्यापार अच्छा रहेगा. कृषि मध्यम रहेगी. नौकरी में उन्नति के अवसर मिलेंगे. पिता को समाज में प्रतिष्ठा मिलेगी. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. मित्र से मुलाकात होगी, जो संकट से निपटने में मदद वाली रहेगी.

 

 

9/12

धनु राशि

Sagittarius monthly rashifal

एस्ट्रो गुरू का कहना है कि धनु (Sagittarius) राशि वाले जातकों के लिए यह माह पत्नी के लिए उन्नति वाला रहेगा. व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा. कृषि में अच्छा लाभ मिलेगा. नौकरी में परेशानी आएगी. भाई से भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में उलझन आएगी. माता को स्वास्थ्य की तकलीफ रहेगी. राजनीति से लाभ मिलेगा.

 

 

 

10/12

मकर राशि

Capricorn monthly rashifal

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि (Capricorn) वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक विकास वाला रहेगा. व्यापार अच्छा चलेगा. कृषि भी अच्छी रहेगी. नौकरी में साथियों से परेशानी रहेगी. पिता को समाज से प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. इससे आपको भी कई प्रकार के लाभ मिलेंगे. बहन के परिवार में आर्थिक परेशानी आएगी. पत्नी से सहयोग प्राप्त होगा.

 

 

11/12

कुंभ राशि

Aquarius monthly rashifal

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ (Aquarius) राशि वाले जातकों के लिए यह माह सामाजिक प्रतिष्ठा वाला रहेगा. व्यापार में सफलता हासिल करने में उलझन रहेगी. नौकरी में प्रमोशन मिलेगा. कृषि सामान्य रहेगी. बहन के परिवार में आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी. पत्नी से सहयोग प्राप्त होगा. खुद को स्वास्थ्य में तकलीफ रहेगी.

 

 

12/12

मीन राशि

Pisces monthly rashifal

एस्ट्रो गुरू चिराग दारूवाला के मुताबिक मीन (Pisces) राशि वाले जातकों के लिए यह महीना स्थान परिवर्तन वाला रहेगा. व्यापार में हानि हो सकती है. कृषि मध्यम रहेगी. भाई को नौकरी में उन्नति मिलेगी. रिश्तेदारों से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है, ध्यान रखें. पिता को किसी धार्मिक स्थान से लाभ मिलेगा. माता को स्वास्थ्य की तकलीफ रहेगी. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा.