Advertisement
trendingPhotos929857
photoDetails1hindi

Budh की बदल गई चाल, Taurus राशि में किया प्रवेश, सभी 12 Zodiac Sign पर होगा असर

बुध ग्रह बुद्धि, तर्क और मित्रता के कारक होते हैं. इस ग्रह का मजबूत होना व्‍यक्ति को बुद्धिमान बनाता है, वहीं इसकी कमजोर स्थिति जिंदगी में कई परेशानियां लाती है. ज्‍योतिष के मुताबिक 23 जून को बुध ग्रह अपनी चाल बदलकर वृष राशि में प्रवेश कर गए हैं. आने वाली 7 जुलाई तक वे इसी राशि में रहेंगे. आइए जानते हैं इस दौरान सभी 12 राशियों पर बुध की बदली चाल का क्‍या असर रहेगा. 

मेष

1/12
मेष

मार्गी बुध मेष राशि के जातकों को लाभ देगा. उन्‍हें धन लाभ होगा, काम-काम में सफलता मिलने के साथ-साथ मान-सम्‍मान में भी बढ़ोतरी होगी. इन जातकों का पारिवारिक जीवन भी अच्‍छा रहेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुरता होंगे.

वृष

2/12
वृष

बुध वृष राशि में ही मार्गी हुए हैं. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी. उन्‍हें पद-प्रतिष्‍ठा मिलेगी. धन लाभ होगा. घर-परिवार में वे अच्छा समय बिताएंगे. 

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के जातकों को इस दौरान सतर्कता बरतनी होगी. उन्‍हें किस्‍मत से ज्‍यादा मेहनत पर भरोसा करना होगा, तभी सफलता मिलेगी. निवेश और धन का लेन-देन बहुत सोच-समझकर करें. धैर्य बनाकर रखें, समय बदलेगा. 

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के जातकों को इस दौरान लाभ मिलेगा. उनके काम बनेंगे. शिक्षा-कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. 

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के जातकों के लिए यह परिवर्तन अच्‍छा है. उन्‍हें कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. धन लाभ होगा. प्रेम संबंध भी अच्‍छे होंगे. सारे काम सफल होने से वे खुद को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे. 

कन्या

6/12
कन्या

इस राशि के जातकों के लिए भी ये समय अच्‍छा है. नौकरी-व्यापार में सफलता के साथ-साथ आय में बढ़ोतरी होगी. लिहाजा कुछ हिस्‍सा जरूरतमंदों को दान करें, इससे लाभ होगा. पार्टनर के साथ रिश्‍ते अच्‍छे होंगे. 

तुला

7/12
तुला

इस राशि के लोगों के लिए यह समय बचकर रहने वाला है. उन्‍हें सेहत का ध्‍यान रखने की जरूरत है. व्‍यवसाय में नुकसान हो सकता है. इस दौरान वाद- विवाद से दूर रहें. 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए बुध का राशि परिवर्तन सफलतादायक होगा. वे कार्यक्षेत्र में सफल होंगे. शिक्षा में भी अच्‍छी उन्‍नति होगी. मान-सम्‍मान मिलने के योग हैं. जीवनसाथी से रिश्‍ते मधुर होंगे.

धनु

9/12
धनु

इस राशि के जातकों को भी संभलकर रहना चाहिए. उन्‍हें आर्थिक समस्या हो सकती हैं, लिहाजा खर्चों पर नियंत्रण रखना और निवेश से बचना ही अच्‍छा होगा. घर-परिवार में भी समस्याएं आ सकती हैं. निराश न हों प्रयास करने से सफलता जरूर मिलेगी.

मकर

10/12
मकर

इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ हो सकता है. पार्टनर के साथ रिश्‍ते अच्‍छे होंगे. निवेश लाभदायक साबित होगा. शिक्षा के लिहाज से भी समय अच्‍छा है. 

कुंभ

11/12
कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए कुछ मामलों में समय अच्‍छा और कुछ में अशुभ रह सकता है. इन्‍हें परिवारिक-दांपत्‍य जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि इस दौरान वे नई संपत्ति या वाहन खरीद सकते हैं. 

मीन

12/12
मीन

इस राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. कामों में सफलता मिलेगी. घर-परिवार में खुशहाली रहेगी. अध्यात्म में रुचि हो सकती है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़