Advertisement
trendingPhotos1060916
photoDetails1hindi

2022 में इन 5 आसान विधि से करें मां लक्ष्मी को खुश, पूरे साल बरसेगा धन

साल 2022 का आगाज हो गया है. नए साल में हर कोई जीवन में आर्थिक समृद्धि के लिए नौकरी या कारोबार में अटूट मेहनत करना चाहेगा. मेहनत के साथ यदि कुछ उपाय किए जाएं तो साल भर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. साथ ही आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिल सकता है. 2022 में धन की देवी लक्ष्मी से जुड़े कौन-कौन से उपाय आर्थिक तंगी से मुक्ति दिलाएंगे इसे जानते हैं. 

दान

1/5
दान

नए साल में अपनी कमाई का कुछ हिस्सा किसी शुक्रवार के दिन जरूरतमंदों के बीच दान करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा मिलेगी. साथ ही घर-परिवार में सुख और समृद्धि बनी रहेगी. इसके अवाला घर की महिलाओं का आदर करें क्योंकि इन्हें देवी लक्ष्मी का रूप माना जाता है.  

Tulsi puja

2/5
Tulsi puja

घर में तुलसी का पौधा लगाकर रोज सवेरे जल अर्पित करें. साथ ही शाम के वक्त तुलसी के नजदीक गाय के घी या तिल के तेल का दीया जलाएं. दरअसल तुलसी को मां लक्ष्मी का स्वरुप माना जाता है. लक्ष्मी के निमित्त इन उपायों को करने से घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास रहता है. 

कन्या भोजन

3/5
कन्या भोजन

2022 में किसी भी शुक्रवार को 3 या 5 कुंवारी कन्या को चावल का खीर खिलाएं. कन्या भोजन के बाद उन्हें पीले वस्त्र और कुछ पैसे भी दें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. जिससे जीवन में आने वाली आर्थिक समस्या का समाधान हो जाता है. 

गाय को हरी घास

4/5
गाय को हरी घास

नए साल में आर्थिक संकट न आए इसके लिए हर बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं. इसके साथ ही घर में किसी प्रकार का टूटा हुआ बर्तन न रखें. इससे आर्थिक समस्या जल्द ही दूर होती है. 

दक्षिणावर्ती शंख से विष्णु को जल

5/5
दक्षिणावर्ती शंख से विष्णु को जल

किसी भी शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख से भगवान विष्णु को जल चढ़ाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी अत्यधिक प्रसन्न होती हैं. इसके अलावा रोज स्नान के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें. इससे बाद ललाट पर केसर का तिलक लगाएं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़