Advertisement
trendingPhotos934335
photoDetails1hindi

इन Zodiac Signs के लोगों में होती है Attention पाने की सबसे ज्‍यादा चाहत, Ignore होना नहीं आता रास

सभी लोगों के मन में ख्‍वाहिश होती है कि लोग उन्‍हें ज्‍यादा से ज्‍यादा अटेंशन (Attention) दें, उनका ध्‍यान रखें. यह अटेंशन किसी भी तरह का हो सकता है, फिर चाहे वो खास मौकों पर आकर्षण का केंद्र (Center of attraction) बनने का हो या घर में पूरे समय अपने पार्टनर का अटेंशन पाने का हो. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्‍हें हर समय अटेंशन न मिले तो वे खुद को अपमानित महसूस करते हैं. आज हम ऐसी ही राशियों (Zodiac Signs) के बारे में जानते हैं जो हर समय अटेंशन पाने के आदी होते हैं. 

कर्क

1/4
कर्क

इस राशि के जातकों को अटेंशन पाना, अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद होता है. स्‍वभाव से खासे सेंसिटिव होने के कारण वे अटेंशन न मिलने पर जल्‍दी बुरा भी मान जाते हैं. ये लोग चाहते हैं कि उनके पार्टनर का ध्‍यान पूरे समय उन पर ही हो, हालांकि वे खुद भी अपने पार्टनर को ऐसा स्‍पेशल फील कराते रहते हैं. 

सिंह

2/4
सिंह

इस राशि के लोग बहुत बड़े अटेंशन सीकर (Attention Seeker) होते हैं. अटेंशन पाने की उनकी चाहत घर-दफ्तर तक ही सीमित नहीं रहती है बल्कि वे सामाजिक तौर पर भी ऐसा चाहते हैं. लिहाजा यह ढेर सारे लोगों से मिलते हैं और अक्‍सर कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेते रहते हैं. इन लोगों को अपनी तारीफ सुनना भी बहुत पसंद होता है. कह सकते हैं कि इन लोगों को खुश रखने के लिए तारीफ करना अहम जरिया होता है. 

तुला

3/4
तुला

इस राशि के लोग ज्‍यादातर मामलों में काफी संतुलित रहते हैं, ऐसा अटेंशन के मामले में भी है. यह लोग उम्‍मीद करते हैं कि ये अपने पार्टनर पर जितना ध्‍यान दे रहे हैं, उतना वो भी उन पर ध्‍यान दे. ऐसा न होने पर उन्‍हें बुरा लगता है. हालांकि ये लोग झूठी तारीफ सुनना पसंद नहीं करते हैं, लिहाजा असली तारीफ पाने के लिए अच्‍छे काम करने की कोशिश करते हैं. 

वृश्चिक

4/4
वृश्चिक

इस राशि के लोग अपने पार्टनर के मामले में काफी संवेदनशील होते हैं. पार्टनर तवज्‍जो न दे तो इन्‍हें आपा खोने में देर नहीं लगती है. ये लोग घर के बाहर भी अपनी अनदेखी बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़