Advertisement
photoDetails1hindi

बड़ी मुश्किल से इन 5 राशि के लोगों की हो पाती है शादी, जानिए कौन-कौन सी हैं ये राशियां

नई दिल्ली: शादी करना किसी के लिए सबसे खूबसूरत सपना हो सकता है तो कुछ लोग पूरी जिंदगी शादी से दूर भागते रहते हैं. यह दोनों ही स्थितियां काफी हद तक उनके अनुभवों और सोच के अलावा उनकी राशियों पर भी निर्भर करती है. ज्योतिष में कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जो शादी करने से बचते हैं. इसके चलते वे या तो बहुत देरी से विवाह के बंधन में बंधते हैं या पूरी जिंदगी कुंवारे ही रहते हैं. 

मिथुन (Gemini)

1/5
मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों का मन बहुत चंचल होता है, वे बार-बार अपने फैसले बदलते रहते हैं. इस कारण जीवनसाथी को लेकर भी उनकी पसंद बदलती रहती है. उन्हें एक ही लाइफ पार्टनर के साथ पूरी जिंदगी बिताने का विचार ही डरा देता है. इसलिए वे शादी से दूर भागते हैं. 

सिंह (Leo)

2/5
सिंह (Leo)

सिंह राशि वालों को जिंदगी में उत्साह, रोमांच पसंद है. शादी के मामले में भी वे यही पसंद रखते हैं लेकिन पति-पत्नी के बीच होने वाले झगड़ों के बारे में सोचकर ही शादी करने का मन बदल देते हैं. 

धनु (Sagittarius)

3/5
धनु (Sagittarius)

धनु राशि के जातक कमिटमेंट करने और उसके टूटने से इतना डरते हैं कि वो किसी से रिश्‍ता जोड़ना ही पसंद नहीं करते हैं. उन्‍हें सिंगल रहना ही बेहतर लगता है. इसके चलते आमतौर पर वे कुंवारे ही रह जाते हैं. 

कुंभ (Aquarius)

4/5
कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि के लोग खुद की कंपनी ही एंजॉय करने में माहिर होते हैं. लिहाजा उन्‍हें जिंदगी बिताने के लिए किसी दूसरे के साथ की जरूरत ही महसूस ही नहीं होती है. इसलिए वे अकेले रहने का फैसला आसानी से ले लेते हैं. 

मीन (Pisces)

5/5
मीन (Pisces)

मीन राशि के लोगों पर ठुकराए जाने का डर इतना हावी होता है कि वो किसी को प्रपोज ही नहीं करती हैं. इसके अलावा वे लोगों से उम्‍मीदें भी बहुत ज्‍यादा रखते हैं और उन्‍हें लगता है कि कोई भी उन्‍हें पूरा नहीं कर पाएगा. इसलिए परफेक्‍ट लाइफ पार्टनर की तलाश में ही उनकी जिंदगी बीत जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़