Advertisement
trendingPhotos1529723
photoDetails1hindi

Good Luck Tips: जीवन में भूलकर भी न करें ये काम, वरना लेने के पड़ जाएंगे देने

Vastu Tips for Home: इंसान को अगर मेहनत के बावजूद भी सफलता नहीं मिल रही है तो इसके पीछे की वजह कुछ गलतियां हो सकती हैं. वास्तु शास्त्र में इन गलतियों को सुधारने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. इन बुरी आदतों और गलतियों पर अगर समय रहते रोक नहीं लगाया तो जिंदगी बर्बाद हो सकती है. इंसान को कई तरह की तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है और परिवार सड़कों पर आ जाता है. 

1/5

अगर आप पर्स रखते हैं तो हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि आपका पर्स या वॉलेट खाली न रहे. पर्स मे कुछ पैसा जरूर रखें. इससे मां लक्ष्मी नाराज नहीं होती हैं और धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

2/5

घर पर इस बात का ध्यान रखें कि आपसे कोई भी चीज टूटने न पाए. जितना हो सके, कोशिश करें कि कोई चीजें न तोड़े. ऐसा होने से जीवन में दुर्भाग्य को न्यौता मिलता है और घर का माहौल खराब होने लगता है. 

3/5

किसी भी त्योहार या पर्व या खास दिन धारदार वस्तुओं की खरीदारी नहीं करनी चाहिए. धारदार वस्तुओं का इस्तेमाल करने से जीवन में आने वाली संपन्नता में कमी आती है.  

 

4/5

जब तक बहुत जरूरी न हो तो किसी भी तरह के कर्ज को लेने से बचना चाहिए. कर्ज लेने से इसको उतारने में समय लगता है और पैसों की दिक्कत होने लगती है. इस परेशानी की वजह से इंसान मानसिक अवसाद में जा सकता है. 

5/5

किसी भी निगेटिव या नकारात्मक इंसान से दूर रहें. कोशिश करें कि ऐसे लोगों से आपका सामना न हो. नकारात्मक लोगों के साथ उठने-बैठने से इसी तरह के विचार मन में आने लगते हैं. ऐसे में कोशिश करें कि पॉजिटिव लोगों से मेलजोल बढ़ाएं. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़