Advertisement
trendingPhotos1487831
photoDetails1hindi

Vastu Tips: घर में हैं मकड़ी के जाले तो तुरंत कर दें साफ, वरना हो सकता है गंभीर नुकसान

Spider Webs: आमतौर लोग अपने घर को साफ-सुथरा रखते हैं. इसके लिए रोजाना झाड़ू-पोछा भी करते हैं. हालांकि, कभी-कभार अनजाने में कुछ चीजें नजरअंदाज होने के चलते साफ होने से छूट जाती हैं. इनमें से मकड़ी के जाले भी एक हैं. मकड़े के जाले दीवार के कोने या ऐसी जगहों पर होते हैं, जहां लोगों की अधिकतर नजर नहीं जा पाती है. मकड़ी के जाले दिखने में तो खराब लगते ही हैं, साथ ही वास्तु शास्त्र के हिसाब से अशुभ माने जाते हैं. ये जाले अगर दिखाई दें तो तुरंत साफ कर लेना चाहिए, वरना घर में वास्तु दोष हो सकता है.

1/5

मकड़ी के जाले होने से घर की आर्थिक प्रगति रुक जाती है. इंसान को धन संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही घर के सदस्यों को मानसिक परेशानियों से जूझना पड़ता है.

2/5

मकड़ी के जाले इंसान की जिंदगी में बुरा असर डालते हैं. इन्हें दरिद्रता का सूचक माना जाता है. घर में मकड़ी के जाले होने से आर्थिक वृद्धि रूक जाती है और धन हानि का सामना करना पड़ता है.

 

3/5

घर में अगर मकड़ी के जाले हों तो निगेटिव एनर्जी का संचार होता है. ऐसे में जरूरी है कि सभी जाले समय रहते साफ कर लें, वरना घर और परिवार में हमेशा निराशा का माहौल बने रहेगा. 

4/5

घर में मकड़ी के जाले होने से वास्तु दोष होता है. इससे घर के सदस्यों के बीच कलह की स्थिति बनने लगती है. लोगों में मनमुटाव होने लगता है और रिश्ते खराब होने लगते हैं. 

 

5/5

घर में अगर कोई धार्मिक कार्य कराने की सोच रहे हों तो इससे पहले सभी मकड़ी के जाले साफ करा लें. मकड़ी के जाले होने से धार्मिक कार्यों से होने वाले शुभ परिणाम प्राप्त नहीं होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़