Yearly Horoscope 2021: तुला, वृश्चिक और धनु के लिए कैसा रहेगा नया साल, यहां जानिए विस्तार से

Yearly Horoscope 2021: हमारे इस वार्षिक राशिफल (Yearly Horoscope 2021) के माध्यम से आप जान सकते हैं कि आपकी राशि के अनुसार नए साल (New Year 2021) में कौन से महीने आपके लिए अच्छे साबित होने वाले हैं और किन महीनों में आप सफलता के शिखर पर होंगे. हमारा वार्षिक राशिफल 2021 आपकी चन्द्र राशि (Moon Sign) पर आधारित है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 26, 2020, 02:15 AM IST

नई दिल्ली: नए साल (Yearly Horoscope 2021) को लेकर लोगों में जम कर उत्साह देखने को मिलता है. हर कोई जानना चाहता है कि आने वाला साल उनके लिए क्या लेकर आ रहा है. राशि के अनुसार नए साल (New Year 2021 Horoscope) में करियर (Career) के लिहाज से होने वाले सभी परिवर्तनों की विस्तृत जानकारी आपको यहां दी जा रही है. ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, साल 2021 की शुरुआत में मंद ग्रह शनि और बृहस्पति की युति मकर राशि में होगी, जहां जनवरी के मध्य में सूर्य देव भी गोचर करेंगे. राहु महाराज वृषभ तो केतु जी वृश्चिक राशि में स्थित होंगे और मंगल देव अपनी स्वराशि मेष में विराजमान रहेंगे. इन ग्रहों के साथ साल के दौरान विभिन्न ग्रह अपना गोचर करेंगे और आपके करियर (Career) को प्रभावित करेंगे. 2020 के मुश्किल दौर को भूलते हुए हमें नए साल का स्वागत करना है. जानिए, करियर के लिहाज से यह नया साल हमारे लिए क्या खास लेकर आने वाला है. आज की सीरीज में हम आपको बता रहे हैं तुला राशि (Libra Horoscope 2021), वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope 2021) और धनु राशि (Sagittarius Horoscope 2021) का वार्षिक राशिफल 2021.

1/9

तुला राशि

Libra Horoscope 2021

तुला राशि (Libra Horoscope 2021) के जातक, साल के शुरुआती महीनों में खुद को आलसी महसूस कर सकते हैं. इससे आपके काम पर असर पड़ेगा और ऐसे में आपके हाथ से सफलता के बेहतरीन मौके भी निकल सकते हैं. मार्च के महीने में सितारे ग्यारहवें घर के स्वामी सूर्य के साथ आपके छठे घर में प्रवेश करेंगे, जिसके प्रभाव से आपको अपने कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ने के कई अवसर मिलने की सम्भावना है. वहीं 7 अप्रैल से 14 सितंबर तक आपके पांचवें घर में बृहस्पति की उपस्थिति आपकी क्रिएटिविटी को बढ़ाएंगे जिससे आपको सफलता और प्रशंसा दोनों मिलेगी.

2/9

तुला राशि वालों के लिए सुझाव

Tips for Libra people

जून (June) के महीने में आपके दसवें घर में मंगल की गति आपके लिए लाभकारी साबित होगी और आपको उच्च पद दिलाएगी. लेकिन सावधानी रखें आपका आक्रामक रवैया सारा काम बिगाड़ सकता है.अपने व्यक्तित्व के इन लक्षणों पर काबू करने से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. इस साल ग्रहों की चाल आपके लिए अनुकूल रहेगी. आपके लिए अप्रैल, मई और जून लाभदायक साबित होंगे. इस दौरान बृहस्पति, सूर्य और बुध की चाल आपको शुभ और लाभ दोनों देंगे.

3/9

तुला राशि के जातकों को पूरे वर्ष लाभ

Libra zodiac benefits for the whole year

तुला राशि के जातकों को इस पूरे वर्ष लाभ मिलने की संभावना (Libra zodiac Benefits for the Whole Year) है. लेकिन आपको सावधानीपूर्वक अपना धन और उर्जा किसी बड़े प्रोजेक्ट में लगाने के बजाय छोटे-छोटे प्रोजेक्ट में निवेश करना चाहिए. किसी भी नए कार्य को शुरू करने के लिए साल के शुरुआती कुछ महीने बेहद शुभ साबित होंगे. इस दौरान अधिकतम ग्रह चर राशियों में होंगे, जो संकेत देते हैं कि आपके काम जल्द ही पूरा हो जाएंगे. अगस्त से लेकर नवंबर के महीनों के दौरान भी भाग्य आपका पूरा साथ देगा.

4/9

वृश्चिक राशि

 Scorpio Horoscope 2021

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope 2021) के जातकों के लिए तीसरे भाव और चर राशियों में अधिकतम ग्रहों की स्थिति ज्यादा अनुकूल परिणाम नहीं लाएगी. आपके अंदर आत्मविश्वास की  कमी और सुस्ती आ सकती है. इससे किसी भी काम में समय से सफलता नहीं मिलेगी. इसके अलावा आपकी लग्न राशि में क्रूर केतु ग्रह की मौजूदगी, आपको जल्दबाजी में निर्णय लेने के लिए बेचैन और आक्रामक बना सकता है.

5/9

वृश्चिक राशि के जातक इस समय रहें सावधान

People of Scorpio zodiac be careful in these month.

ग्रहों की स्थिति भी पहले छमाही अर्थात 15 जुलाई तक के दौरान, आपके लिए ज्यादा अनुकूल नहीं (Scorpio Horoscope 2021) है. ऐसे में कोई भी ऐसा काम करने से बचें जो आपकी प्रोफेशनल लाइफ (Professional Life) के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। अगर आप नौकरी बदलने के बारे में या कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो, इस समय बिल्कुल न करें. 

6/9

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये महीने शुभ

This month is auspicious for Scorpio zodiac

17 अगस्त, 2021, के दौरान आपके पांचवें घर के स्वामी बृहस्पति, दसवें घर के स्वामी सूर्य के साथ परस्पर संबंध में होंगे, तब यह समय आपके लिए अच्छा साबित होगा. इस समय आपके भीतर आत्मविश्वास भरेगा जिससे आप किसी नए काम में सफलता हासिल कर सकते हैं. विदेश की यात्रा या विशेष सफलता के लिए साल का अंत भी अनुकूल रहेगा. व्यवसाय के लिए जनवरी, फरवरी, जुलाई और अगस्त के महीने शुभ साबित हो सकते हैं.

7/9

धनु राशि

करियर और पेशे के लिहाज से धनु राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 बेहद शुभ है. जनवरी से अप्रैल 2021 तक आपको थोड़ा अधिक परिश्रम करने की जरूरत है क्योंकि इस दौरान आपका राशि स्वामी दुर्बल अवस्था में होगा।  अप्रैल 2021 से, जब बृहस्पति आपके तीसरे घर में जाएगा, तो आपके अंदर अधिक सक्रियता, साहस और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा, जिससे आप अपने कार्य स्थल पर बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे।

8/9

धनु राशि के जातकों के लिए ये माह शुभ

Sagittarius Horoscope 2021

इस राशि के जातकों के लिए मई, जून, अगस्त, सितंबर के महीने काफी महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि आपके भाग्य स्वामी सूर्य की चाल इस समय के दौरान अनुकूल रहेगी. जो लोग नौकरी बदलने का अवसर तलाश रहे हैं, उन्हें मई और सितंबर के महीनों में लाभकारी अवसर मिलेंगे. साल के आखिरी कुछ महीनों में, यानि अक्टूबर और दिसंबर के बीच आप लंबी यात्राएं करेंगे, जो आपको बहुत लाभ देने वाली साबित (Sagittarius Horoscope 2021) होंगी.

मेष (Aries), वृषभ (Taurus) और मिथुन (Gemini) राशि का वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9/9

धनु राशि के जातकों को व्यापार में सफलता

Sagittarius people succeed in business

धनु राशि के जातकों को इस वर्ष उनकी कड़ी मेहनत का फल (Sagittarius People Succeed in Business) अवश्य मिलेगा. साल के शुरूआती महीनों में आत्मविश्वास के साथ काम करें क्योंकि इन दोनों महीने के दौरान शुक्र और शनि युति में होंगे, जिसके परिणामस्वरूप पूरे साल 2021 तक शानदार मुनाफा मिलेगा. इसके अलावा मार्च, अप्रैल, जुलाई, और सितम्बर 2021, के महीनों में भी इन्हें काफी लाभ मिलने की संभावना है. साल के अंतिम महीने में कई ग्रह उस समय के दौरान अपने बारहवें घर से गुजर रहे होंगे, जिसके चलते इस दौरान व्यापारियों को विशेष रूप से विदेशी भूमि से, सौदे और व्यापार करते हुए देखा जा सकेगा.

कर्क (Cancer), सिंह (Leo) और कन्या (Virgo) राशि का वार्षिक राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.