Pitra Dosh Remedies: भयंकर नाराज हैं पितर तो पितृ पक्ष में कर लें ये अचूक उपाय, वंशजों पर जमकर कृपा बरसाएंगे पूर्वज
Advertisement
trendingNow11866492

Pitra Dosh Remedies: भयंकर नाराज हैं पितर तो पितृ पक्ष में कर लें ये अचूक उपाय, वंशजों पर जमकर कृपा बरसाएंगे पूर्वज

Pitra Dosh Upay: अगर कुंडली में पितृ दोष से परेशान हैं, तो पितृ पक्ष में किए गए कुछ उपाय पितृ दोष से मुक्ति दिला सकते हैं.  बता दें कि इस साल 29 सितंबर से पितृ पक्ष की शुरुआत हो रही है. इन दिनों किए गए कुछ उपाय पूर्वजों को प्रसन्न करते हैं. साथ ही, पितर प्रसन्न होकर वंशजों पर कृपा बरसाते हैं. 

 

pitru paksha 2023 upay

Shradh 2023 Remedies: घर में घटने वाली अनहोनी घटनाएं पितृ दोष की ओर इशारा करते हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि मरणोपरांत पितरों की आत्मा को तृप्त करने के लिए श्राद्ध और तर्पण आदि किया जाता है. वंशजों द्वारा किए गए श्राद्ध और तर्पण से संतुष्ट होकर पूर्वज प्रसन्न होते हैं और वंशजों को आशीर्वाद देते हैं. बता दें कि इस साल भाद्रपद माह की पूर्णिमा तिथि से पितृ पक्ष की शुरुआत हो रही है. इस साल 29 सितंबर से श्राद्ध की शुरुआत हो रही है और अश्विन अमावस्या के दिन इसका समापन होगा.  

पितरों का श्राद्ध आदि न करने पर उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पितरों की नाराजगी के जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न होंगी. ऐसे में पितृ पक्ष के दौरान पितरों को प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए ये अचूक बेहद कारगार हैं. 

पितृ पक्ष में कर लें ये अचूक उपाय 

सही दिशा में लगाएं पूर्वजों की तस्वीर

हमेशा इस बात का जरूर ध्यान रखें कि पितरों की तस्वीर को दक्षिण पश्चिम दिशा की दीवार में कोने की तरफ लगाएं. इस बात जरूर गौर करें कि उनकी तस्वीर मुस्कराती हुई हो. यदि व्यक्ति ऐसा करता है तो उनसे पितृ हमेशा खुश रहेंगे और उनका आर्शीवाद बना रहेगा.

घर के दोष को दूर करने के उपाय
 
यदि घर में कोई दोष है तो समझ जाए कि यह व्यक्ति के पितृ के आक्रोश का परिणाम हो सकता है. इसलिए रोज सुबह उठकर अच्छे से स्नान कर के व्यक्ति को अपने पितृ को प्रणाम कर के उन्हें फूल माला अर्पित कर उनके सामने प्रणाम करना चाहिए. इससे ना केवल वह प्रसन्न रहेंगे बल्कि घर के सारे दोष दूर हो जाएंगे.

पितृ के खास दिन को मनाएं

जब भी पितृ की पुण्यतिथि हो या उनकी सालगिरह, उस दिन को अच्छे तरीके से मनाएं. जैसे इस दिन दान करें साथ ही उनकी पूजा करें. इससे वह प्रसन्न रहते हैं. 

Unlucky Zodiac For Gold: ये 4 राशि के लोग भूलकर भी न पहनें गोल्ड, दुखों से घिर जाएगा जीवन; कंगाली नहीं छोड़ेगी पीछा
 

Maa Lakshmi Astro Tips: मां लक्ष्मी को ऐसे करेंगे प्रसन्न तो घर में लगेगा धन का अंबार, जीवन में कभी नाराज नहीं होंगी धन की देवी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news