Unlucky Zodiac For Gold: ये 4 राशि के लोग भूलकर भी न पहनें गोल्ड, दुखों से घिर जाएगा जीवन; कंगाली नहीं छोड़ेगी पीछा
Advertisement
trendingNow11866410

Unlucky Zodiac For Gold: ये 4 राशि के लोग भूलकर भी न पहनें गोल्ड, दुखों से घिर जाएगा जीवन; कंगाली नहीं छोड़ेगी पीछा

Who Can Wear Gold: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि में ग्रहों की स्थिति के आधार पर रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. ऐसे में रत्न ज्योतिष  के मुताबिक कुछ लोगों को सोना सोच-समझ कर पहनना चाहिए. वरना उन पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है. 

 

who can wear gold

Wearing Gold Benefits: रत्न ज्योतिष के मुताबिक ग्रहों के अशुभ प्रभावों को कम करने और शुभ प्रभावों को बढ़ाने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में किसी भी ग्रह के कमजोर होने पर व्यक्ति को उस ग्रह से संबंधित रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. हर रत्न किसी न किसी ग्रह से संबंधित होता है. अक्सर लोगों को सोना धारण करते देखा जाता है. लोग बिना किसी ज्योतिष की सलाह के ही गोल्ड या हीरा पहन लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि गोल्ड का संबंध गुरु ग्रह से होता है. 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोना हर किसी व्यक्ति को सूट नहीं करता. बिना ज्योतिष की सलाह के सोना धारण करने से व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  इतना ही नहीं, व्यक्ति को कई तरह के कष्ट भी उठाने पड़ सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियों के लिए सोना पहनना फलदायी नहीं रहता. इसलिए जानें किन राशियों के लिए सोना नुकसान दायक है. 

ये राशि वाले भूलकर भी धारण न करें सोना    

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि वालों भूलकर भी सोना धारण नहीं करना चाहिए.  इन लोगों को गोल्ड से बचना चाहिए. सोना धारण करने से इन राशि वालों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, व्यक्ति को व्यापार में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. 

कुंभ राशि 

बता दें कि कुंभ राशि वालों के लिए सोना शुभ नहीं माना गया है. अगर कुंभ राशि के जातक बिना किसी की सलाह के सोना धारण कर लें, तो उन्हें जीवन में कई तरह की कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, कुंडली में गुरु की स्थिति खराब होने पर व्यक्ति को सोना भूलकर भी धारण नहीं करना चाहिए. 

वृषभ राशि 

ज्योतिषीयों का कहना है कि वृषभ राशि के जातकों की कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर होने पर व्यक्ति को सोना पहनने से बचना चाहिए. मान्यता है कि ऐसी स्थिति में सोना धारण करने से व्यक्ति को बड़ा नुकसान हो सकता है. ऐसे में अगर आप सोना धारण करने का मन बना रहे हैं, तो ग्रहों की स्थिति का ख्याल कर लें. 

Guggal Dhoop: गुग्गल धूप के ये 3 चमत्कारी उपाय दूर करेंगे पैसों की तंगी, बड़े से बड़ा कर्ज भी हो जाएगा माफ
 

Maa Lakshmi Astro Tips: मां लक्ष्मी को ऐसे करेंगे प्रसन्न तो घर में लगेगा धन का अंबार, जीवन में कभी नाराज नहीं होंगी धन की देवी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news