Premanand Ji Maharaj ने बताया दान करने का सही तरीका, तभी मिलेगा पूरा फल, देखें Video
Advertisement
trendingNow12183830

Premanand Ji Maharaj ने बताया दान करने का सही तरीका, तभी मिलेगा पूरा फल, देखें Video

Premanand Ji Maharaj On Donation: प्रेमानंद जी महाराज अपने सुविचारों से सभी को दंग कर देते हैं. हाल ही में उन्होंने एक व्यक्ति के प्रश्न दान किस प्रकार से करना चाहिए उस पर बड़ा ही उचीत जवाब दिया. आइए विस्तार उनके जवाब को इस वीडियो में देखें.

 

premanand ji maharaj

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज इन दिनों लोगों के बीच काफी प्रचलित हो रखे हैं. उनके सत्संग को सुनने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं. उनके सुविचार लोगों के जीवन में पथ प्रदर्शक का काम कर रहे हैं. हाल ही में एक सत्संग के दौरान जब एक व्यक्ति ने पूछा कि महाराज जी दान किस प्रकार से करना चाहिए. इसके बारे में थोड़ा विस्तार में बताएं. तब प्रेमानंद जी महाराज का क्या जवाब था, आइए विस्तार में जानें.

जानें प्रेमानंद जी से दान किस प्रकार से करें

प्रेमानंद जी महाराज ने इस प्रश्न का जवाब देते हुए बताया कि हम यह कहते हैं कभी बढ़ियां भोजन बनाओ और थाली में आप पानी डाल दे रहे हो और वहीं कोई भुखा आदमी दिखाए दें और उसको वो खाना पवा दो तो उस दिन आपको देखो कैसी शितलता मिलेगी. जो आपको पाने से नहीं मिलेगी वो उस गरीब को पवाने से मिलेगी.

Vastu Tips: घर की इस जगह गलती से भी न करवाएं नीला रंग, परेशानियों की चपेट में आ जाएंगे बहुत जल्द

 

 

दान ऐसा करें कि सामने वाले को पता ही ना चले

प्रेमानंद जी महाराज ने आगे बताया कि कैसे दान करें कि सामने वाले को पता भी ना चले और उसे वो जरूरत की चीज मिल भी जाए. इसके लिए उन्होंने उदाहरण के तौर पर समझाया कि ऐसा काम करो 200 रुपए रोज निकाल कर रखते जाओ. जब सर्दी आए ना तो उस पैसे 50 कंबल खरीद लो. 

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि पर 30 साल बाद बन रहा है ये अद्भुत संयोग, इस मुहूर्त में घटस्थापना करना बेहद शुभ
 

अब इस कंबलों को जो रोड पर सो रहे हैं उन्हें रात के समय में उन पर डाल दो ताकि कोई जान ना पाए. यह काम ऐसे किए जाते हैं कि 12 से 1 बजे के बीच रात में किया जाए. रोड पर का व्यक्ति सो रहा होगा उस पर धीरे से जाकर कंबल डाल दो ताकि उसे वो कंबल कौन दिया पता ही नहीं चले.

कभी दान करने का ढिंढोरा नहीं पीटना चाहिए

प्रेमानंद जी महाराज ने एक और खास बात कही कि दान करने से जुड़ी चीज बता कर नहीं की जाती है. जो पोस्टर लगाकर पुण्य करते हैं वो पुण्य नहीं कहलाता है. पुण्य वो होता है जिसमें देने वाले के बारे में लेने वाले को पता ही ना चले. खुब नाम जप करो अच्छे बनो. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news