Premanand Ji: क्या वाहन पर लिखवा सकते हैं भगवान का नाम? जानें प्रेमानंद जी महाराज से इसका जवाब
Advertisement
trendingNow12289764

Premanand Ji: क्या वाहन पर लिखवा सकते हैं भगवान का नाम? जानें प्रेमानंद जी महाराज से इसका जवाब

Premanand Maharaj: वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज के सत्संग के दौरान हाल ही में एक भक्त ने पूछा कि क्या वाहन पर भगवान का नाम लिखवा सकते हैं जिस पर प्रेमानंद जी महाराज ने इसका जवाब दिया. उनका यह जवाब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

 

premanand ji maharaj

Premanand Ji Maharaj Viral Video: वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज के सुविचार आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. हाल ही में उनके सत्संग में एक भक्त ने उनसे पूछ लिया कि क्या वाहन पर भगवान का नाम लिखवा सकते हैं. जिस पर आइए विस्तार से जानते हैं कि प्रेमानंद जी महाराज ने इसका क्या जवाब दिया. वैसे तो प्रेमानंद जी महाराज के सुविचार आजकल लोगों की जिंदगी में पथ प्रदर्शक का काम कर रही है. आइए उनका वाहन पर भगवान के नाम लिखवाने को लेकर क्या विचार है विस्तार में जानें.

Pulwama Mandir: 30 साल बाद यज्ञ और मंत्रों से गूंजा पुलवामा मंदिर, हिंदू-मुस्लिम ने साथ की पूजा
 

वाहन पर भगवान का नाम लिखना सही या गलत

प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि अक्सर लोग अपने वाहनों पर भगवान का नाम जैसे राधा, राम या फिर श्री कृष्ण लिखवा लेते हैं. भक्तों अगर मान लें तो ऐसा करना बिलकुल भी सही नहीं है.

जानें क्यों नहीं लिखवाएं वाहनों पर भगवान का नाम

प्रेमानंद जी ने आगे बताया कि वाहनों पर भगवान का नाम इसलिए नहीं लिखना चाहिए क्योंकि वाहनों पर भगवान का नाम लिखा होता है. जब आप उस वाहन को धोते हैं तो वह जल उनके नाम को धोकर नीचे गिर जाता है जिस पर पैर लगते हैं. ऐसा करना भगवान का अपमान करना होता क्योंकि जल से भगवान का अभिषेक किया जाता है.

Guru Nakshtra Transit: 24 घंटे बाद इन राशि वालों का शुरू होगा गोल्डन पीरियड, अचानक से हाथ लगेगा कुबेर का खजाना!
 

ना करें चरणामृत का अपमान

प्रेमानंद जी महाराज का मानना है कि जिस भगवान को जल छूकर नीचे आता है वह चरणामृत के समान होता है. उसे पैर लगाना भगवान का अपमान करने जैसा ही है.

भगवान के नाम के बजाय इनका करें इस्तेमाल

प्रेमानंद जी महाराज का कहना है कि भगवान के नाम के बजाय आप वाहन पर स्वास्तिक चिन्ह या फिर शुभ लाभ के स्टिकर लगा सकते हैं. यदि भगवान का चिन्ह लगवाना भी है तो वाहन के अंदर लगवाएं.

कभी ना दोहराएं ये गलती

प्रेमानंद जी आगे कहते हैं कि कभी भी किसी रूप में भगवान का अनादर नहीं करना चाहिए. वाहनों पर भगवान का नाम लिखना उनका अनादर कहलाता है, इसलिए ऐसा करने से बचें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news