Rama Ekadashi 2023: नौकरी में प्रमोशन से लेकर गृह क्लेश जैसी हर समस्या को दूर करते हैं रमा एकादशी पर किए ये टोटके
Advertisement
trendingNow11949847

Rama Ekadashi 2023: नौकरी में प्रमोशन से लेकर गृह क्लेश जैसी हर समस्या को दूर करते हैं रमा एकादशी पर किए ये टोटके

Rama Ekadashi Totka: हिंदू धर्म में एकादशी के व्रत का विशेष महत्व बताया जाता है. हर माह के दोनों पक्षों की एकादशी तिथि को एकादशी व्रत रखा जाता है. कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को रमा एकादशी के नाम से जाना जाता है. इस बार रमा एकादशी 9 नवंबर के दिन पड़ रही है. 

 

rama ekadashi upay 2023

Rama Ekadashi Upay: हिंदू धर्म शास्त्रों एकादशी व्रत का विशेष महत्व है. बता दें कि एकादशी का व्रत भगवान विष्णु को समर्पित है. हर माह दोनों पक्षों की एकादशी तिथि को श्री हरि को समर्पित एकादशी व्रत रखा जाता है. कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी इस बार 9 नवंबर के दिन पड़ रही है. इसे रमा एकादशी के नाम से जाना जाता है. इतना ही नहीं, रमा एकादशी के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के साथ तुलसी पूजा का भी विशेष महत्व बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन किए गए कई उपाय व्यक्ति के जीवन में आ रही कई तरह की समस्याओं से छुटकारा दिलाती हैं.

रमा एकादशी के दिन कर लें ये उपाय 

वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनाए रखने के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रमा एकादशी के दिन किया ये उपाय वैवाहिक जीवन में खुशियां प्रदान करती हैं. इस दिन तुलसी की पत्तियों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर अलमारी में रख दें. इसके बाद पहले शुक्रवार को उन पत्तियों को भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें. इससे आपके जीवन में वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याएं दूर होती हैं.  

धनलाभ के लिए करें ये उपाय 

ज्योतिष अनुसार रमा एकादशी के दिन तुलसी की मंजरी पर्स या घर की तिजोरी में रख लें. इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत  होती है. इतना ही नहीं, इस दिन तुलसी का ये उपाय मां लक्ष्मी को प्रसन्न करता है और घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. घर में आर्थिक तंगी नहीं होगी. व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिलेगी और धन आगमन होगा. 

प्रमोशन पाने के लिए 

बता दें कि अगर आप नौकरी में प्रमोशन पाना चाहते हैं, तो रमा एकादशी के दिन एक के सिक्के के पूजा करें. इसके बाद इस पर रोली, अक्षत और पुष्प अर्पित करें. इसे लाल रंग के कपड़े में लपेटकर अपने ऑफिस की दराज में रख दें. इससे आपकी नौकरी में आ रही परेशानियां मिटेंगी और प्रमोशन मिलने की संभावना तेजी से बढ़ेगी. 

Budh Gochar 2023: दिवाली से पहले ही इन राशि वालों को व्यापार में होगा बड़ा घाटा, घर छोड़कर जा सकती हैं मां लक्ष्मी
 

Diwali 2023: घर में चाहते हैं मां लक्ष्मी का वास, तो दिवाली से पहले रोज शाम को जलाएं लौंग-कपूर, जानें सही विधि
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Trending news