Shani Dev: 3 राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं शनि देव, क्‍या आप भी हैं इन लकी लोगों में शुमार?
Advertisement
trendingNow11208468

Shani Dev: 3 राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं शनि देव, क्‍या आप भी हैं इन लकी लोगों में शुमार?

Lucky Zodiac Signs: कुछ लोग पैदाइशी तौर पर लकी होते हैं. उन पर किसी न किसी देवी-देवता की विशेष कृपा रहती है और इस कारण वे अपने जीवन में खूब तरक्‍की करते हैं. साथ ही अपार धन-दौलत कमाते हैं. शनि देव भी 3 राशियों पर मेहरबान रहकर उनकी किस्‍मत चमकाते हैं. 

फाइल फोटो

Shani Dev Favourite Rashi: शनि देव यदि मेहरबान हो जाएं तो दिन फिरने में देर नहीं लगती है. यदि शनि की कृपा हमेशा रहे तो सोचिए ऐसे लोग कितनी तरक्‍की करते होंगे. ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है, जो शनि देव की प्रिय राशियां हैं. शनि इन पर हमेशा मेहरबान रहते हैं और इसके पीछे कुछ खास कारण जिम्‍मेदार हैं. जानते हैं कि वे लकी राशियां कौनसी हैं. 

इन लोगों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं शनि देव 

तुला राशि: तुला राशि के स्‍वामी शुक्र हैं और यह शनि के मित्र ग्रह हैं. इस राशि के जातक न्‍याय पसंद, कर्मठ, ईमानदार और मेहनती होते हैं. शनि देव को यह गुण बहुत पसंद हैं. इस कारण शनि तुला राशि के जातकों पर मेहरबान रहते हैं. यदि जातक की कुंडली में शनि शुभ स्थिति में हों तो उसे फर्श से अर्श पर पहुंचा देते हैं. 

यह भी पढ़ें: Shani Vakri 2022: आज हो रहा 'महाबदलाव', शनि चलेंगे उल्‍टी चाल! किन राशियों पर होगा सबसे ज्‍यादा असर?

मकर राशि: शनि मकर राशि के स्‍वामी हैं, इसलिए वे इस राशि के जातकों पर विशेष कृपा करते हैं. शनि के प्रभाव के कारण मकर राशि के जातक मेहनती, ईमानदार और जरूरतमंदों की सेवा करने वाले होते हैं. अपने इन गुणों के कारण ये जातक न केवल जीवन में सारे सुख पाते हैं, बल्कि खूब मान-सम्‍मान भी पाते हैं. 

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope: आने वाले 7 दिन आपको लाभ कराएंगे या हानि? साप्‍ताहिक अंक राशिफल से जानें भविष्‍य

कुंभ राशि: कुंभ राशि के स्‍वामी भी शनि देव हैं. लिहाजा इस राशि वालों पर शनि की विशेष कृपा रहती है. ये जातक गरीबों और असहायों की मदद करने के लिए, उनके अधिकारों के लिए लड़ने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. ये अच्‍छे लीडर बनते हैं और जीवन में ऊंचा पद, ख्‍याति पाते हैं. शनि की मेहरबानी इन्‍हें कई कष्‍टों से बचाए रखती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news