कल से 5 राशि वालों पर शुरू होगी शनि की साढ़े साती-ढैय्या, कहीं आप तो नहीं हैं शामिल?
Advertisement
trendingNow11252357

कल से 5 राशि वालों पर शुरू होगी शनि की साढ़े साती-ढैय्या, कहीं आप तो नहीं हैं शामिल?

शनिदेव को ज्योतिष शास्त्र में न्याय देवता माना गया है. वे हर व्‍यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. कल 12 जुलाई 2022 को शनि मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं. यह शनि गोचर 5 राशि वालों की जिंदगी में साढ़े साती और ढैय्या का मुश्किल समय लाएगा. 

फाइल फोटो

Shani Gochar Makar Rashi 2022: शनि इस समय कुंभ राशि में हैं और वक्री स्थिति में हैं. वक्री चाल चलते हुए अब शनि मकर राशि में प्रवेश करेंगे. कल यानी कि 12 जुलाई 2022 को वक्री शनि का मकर राशि में गोचर सभी 12 राशियों पर बड़ा असर डालेगा. इनमें से 5 राशि वालों के लिए यह समय विशेष तौर पर कष्‍टदायी हो सकता है. मकर में शनि का गोचर इन राशियों पर शनि की साढ़े साती और ढैय्या शुरू करेगा. यह स्थिति जनवरी 2023 तक बनी रहेगी क्‍योंकि शनि तब तक मकर राशि में ही रहेंगे. 

इन 5 राशियों पर शुरू होगी शनि की महादशा 

शनि के मकर राशि में प्रवेश करते ही 5 राशियों पर साढ़े साती और ढैय्या शुरू हो जाएगी, वहीं कुछ राशि वालों को शनि की महादशा से राहत भी मिल जाएगी. मकर में शनि का गोचर धनु राशि पर साढ़े साती शुरू करेगा. साथ ही कुंभ और मकर राशि वाले भी साढ़े साती का कहर झेलेंगे. इसके अलावा मिथुन और तुला राशि के जातक शनि की ढैय्या झेलेंगे. वहीं कर्क और वृश्चिक राशि से ढैय्या हटने से बहुत राहत मिलेगी. 

बहुत कष्‍ट देती है साढ़े साती-ढैय्या

शनि की साढ़े साती और ढैय्या जातक को बहुत कष्‍ट देती है. शनि की बुरी नजर व्‍यक्ति को आर्थिक, शारीरिक और मानसिक तीनों तरह से प्रताड़ना देती है. उसकी सफलता के रास्‍ते बंद हो जाते हैं. किस्‍मत का साथ नहीं मिलता है. धन हानि होती है, सेहत और रिश्‍तों पर बुरा असर पड़ता है. वह तनाव में जा सकता है. 

साढ़े साती-ढैय्या से राहत पाने के उपाय 

शनि की बुरी नजर से राहत पाने का सबसे अच्‍छा तरीका है कि अच्‍छे काम करें. किसी से झूठ न बोलें, दिव्‍यांगों-बुजुर्गों-मजदूरों को परेशान न करें, ना ही उनका अपमान करें. शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. शनि से संबंधित चीजों जैसे तेल, काले तिल, उड़द, काले कपड़े का दान करें.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news