Shaniwar Upay: बिजनेस में लगाना चाहते हैं चार चांद तो आजमाएं ये टोटके, लेकिन उपायों के लिए ये समय नहीं उपयुक्त
Advertisement

Shaniwar Upay: बिजनेस में लगाना चाहते हैं चार चांद तो आजमाएं ये टोटके, लेकिन उपायों के लिए ये समय नहीं उपयुक्त

Saturday Remedies: अगर आप बिजनेस में तरक्की चाहते हैं तो शनिवार का दिन कुछ उपायों को अपना सकते हैं. इन उपायों को करने से व्यक्ति की कई समस्याएं दूर हो जाती है. विवाह संबंधी, नौकरी संबंधी और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए शनिवार को कर लें ये खास उपाय. 

फाइल फोटो

Saturday Remedies For Business: भाद्रपद माह की नवमी तिथि के दिन शनिवार पड़ रहा है. हिंदू पंचांग के अनुसार 20 अगस्त को नवमी तिथि सुबह 1 बजकर 8 मिनट तक ही रहेगी. उसके बाद रात 9 बजकर 42 मिनट तक व्याघात योग रहेगा. इस योग को किसी भी कार्य के लिए शुभ नहीं माना गया है. व्याघात का मतलब है किसी प्रकार का होने वाला आघात. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर इस योग में कोई भी कार्य किया जाए,  तो व्यक्ति को बाधाओं का सामना करना पड़ता है. वहीं, व्यक्ति को आघात भी सहना पड़ता है. 

कहा जाता है कि अगर व्यक्ति इस योग में किसी का भला भी करना चाहता है, तो भी उसको नुकसान ही उठाना पड़ता है. इस दौरान की गई गलती पर भी व्यक्ति को सजा झेलनी पड़ती है. इसलिए इस दिन कुछ भी कार्य सोच-समझ कर करें. साथ ही, अगर आप बिजनेस आदि में तरक्की चाहते हैं, तो शनिवार के दिन ये कुछ उपाय करने से लाभ होता है. इसके अलावा नौकरी में वृद्धि, जीवन में हर कार्य में सफलता पाने के लिए, अगर संतान को विदेश भेजने में दिक्कतें आ रही हैं, तो ये उपाय इन सब के लिए बेहद लाभकारी है. 

- अगर आप अपने पार्टनर के साथ रिश्तों में मधुरता बनाए रखना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन एक पान का पत्ता लें और कत्था लगाएं. इस पान के पत्ते को मोड़कर सफेद कागज में रख दें और हनुमान जी के मंदिर में चढ़ाएं. इससे रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी. 

- अगर आप चीजों को भूलने की परेशानी से गुजर रहे हैं या फिर सामान कहीं रखकर भूल जाते हैं, तो शनिवार की शाम चंद्रमा को प्रणाम करें. साथ ही, चांदी का चंद्रमा धारण करें. 

- सुंदर, स्वस्थ जीवन जीने के लिए शनिवार के दिन जामुन का पेड़ लगाएं. अगर इ स दिन पेड़ लगाना संभव न हो तो, पेड़ लगाने का संकल्प ले सकते हैं. 

  
- अगर मां का स्वास्थ्य सही नहीं है तो शनिवार के दिन शिव मंदिर में शिवलिंग पर जल में दूध मिलाकर अर्पित करने से लाभ होगा. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके ऊपर काम का भार ज्यादा है या फिर मानसिक तनाव बना हुआ है, तो 2 मुखी रुद्राक्ष गले में धारण करें. 

- अगर घर में कोई मांगलिक कार्य निर्विघ्न पूरा करवाना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन शिव मंदिर में अपने हाथ जितना लंबा सूत का धागा शिव जी को अर्पित करें. इससे घर में मांगलिक कार्य सफल होंगे. 

- अगर घर में बहस आदि का माहौल बना रहता है, तो उसे दूर करने के लिए सफेद रंग का कपड़ा मंदिर में दान करें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

अपनी तस्वीर के साथ अपने प्रियजनों को दीजिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ

Trending news