शिरडी साईं बाबा मंदिर में बदल गया दर्शन का टाइम, जाने से पहले नया शेड्यूल देख लें
Advertisement

शिरडी साईं बाबा मंदिर में बदल गया दर्शन का टाइम, जाने से पहले नया शेड्यूल देख लें

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र (Maharashtra) में कई जिलों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है जिसकी वजह से शिरडी के साईं बाबा मंदिर में दर्शन के समय में भी बदलाव हुआ है.

बदल गया है साईं बाबा के दर्शन का समय

नई दिल्ली: देशभर के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. खासतौर पर महाराष्ट्र में कोविड-19 (Covid-19) के नए मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है. इस बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार कई कड़े कदम उठा रही है. इस बीच शिरडी के साईं बाबा मंदिर (Sai Baba Temple) में भी दर्शन के समय को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है.

  1. शिरडी के साईं बाबा मंदिर में दर्शन के समय में बदलाव
  2. सुबह 6 बजे से रात के 9 बजे तक बाबा के दर्शन कर पाएंगे भक्त
  3. गुरुवार को निकलने वाली पालकी पर भी रहेगी रोक 

साईं बाबा मंदिर में ये होगा दर्शन का नया समय

चूंकि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र के कई इलाकों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया गया है और कुछ इलाकों में लॉकडाउन भी लागू है. इसलिए शिरडी के साईं बाबा मंदिर में दर्शन के समय से जुड़े नए गाइडलाइन्स जारी किए गए हैं. साथ ही रोजाना जितने श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने आते थे उसकी संख्या में भी कटौती की गई है. शिरडी (Shirdi) के साईं बाबा मंदिर संस्थान की तरफ से जो नया समय जारी किया गया है उसके अनुसार सुबह 6.00 बजे से रात के 9.00 बजे तक ही श्रद्धालु, साईं बाबा के दर्शन कर सकेंगे. 

ये भी पढ़ें- 27 फरवरी को है माघ पूर्णिमा, जानें इस दिन स्नान दान का महत्व

सेज आरती और काकड़ आरती में शामिल नहीं हो पाएंगे भक्त

कोरोना केस में बढ़ोतरी की वजह से अहमदनगर जिले में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है और रात में 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक लोगों के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है. यही कारण है कि शिरडी के साईं बाबा मंदिर में रात के 10.30 पर होने वाली सेज आरती और सुबह के 4.30 पर होने वाली काकड़ आरती में श्रद्धालु शामिल नहीं हो पाएंगे. कोरोना की वजह से नाइट कर्फ्यू 15 मार्च 2021 तक जारी रहेगा. इसके अलावा गुरुवार को निकलने वाली साईं बाबा की पाल्की भी बंद रहेगी.

आपको बता दें कि पिछले साल 2020 में जब कोरोना वायरस के मामले अपने चरम पर थे उस दौरान 17 मार्च 2020 से लेकर 16 नवंबर 2020 तक शिरडी का साईं बाबा मंदिर बंद था. 

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news