Somwar Upay: साक्षात चमत्कार दिखाता है सोमवार के दिन किया ये उपाय, बेहद सरल और आसान है करना
Advertisement
trendingNow11637317

Somwar Upay: साक्षात चमत्कार दिखाता है सोमवार के दिन किया ये उपाय, बेहद सरल और आसान है करना

Somwar Remedies: शास्त्रों के अनुसार तुलसीदास जी ने रामचरितमानस में एक उपाय का जिक्र किया है. इस उपाय को अगर सोमवार के दिन किया जाए, तो व्यक्ति के सभी संकट दूर होते हैं. माना जाता है कि ये उपाय बहुत सरल और आसान है. इसमें गलती होने पर किसी भी प्रकार का दोष नहीं लगता.

 

फाइल फोटो

Ramcharitmanasa Path Upay: अगर विवाह को लेकर आप भी परेशान हैं, योग्य वर-वधु की तलाश जारी है और इसी बात को लेकर आपके माता-पिता भी परेशान हैं, तो आपकी इस समस्या का हल रामचरितमानस के इस उपाय में बताया गया है. इस उपाय को वैदिक ज्योतिष या तंत्र-मंत्र के हिसाब से करना लाभदायी बताया गया है. तुलसीदास जी ने रामतरितमानस में भी ऐसा ही एक उपाय का जिक्र किया है.

ज्योतिषीयों का कहना है कि इस उपाय को करना बेहद आसान और सरल है. इतना ही नहीं, इसकी खास बात ये है कि अगर सोमवार के इस उपाय में किसी प्रकार की गलती भी हो जाए, तो व्यक्ति को पाप नहीं लगता. ज्योतिष अनुसार रामचरितमानस का ये टोटका कुंडली में मौजूद मांगलिक दोष, कालसर्प दोष और अन्य दोषों से भी मुक्ति दिलाता है. आइए जानें इस उपाय के बारे में.

सोमवार से करें इस उपाय की शुरुआत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रामचरितमानस का ये उपाय बहुत ही सरल है. इस उपाय के लिए किसी विद्धान पंडित से पहले ही मुहूर्त निकलवा लें. इस दौराम मुहूर्त के अनुसार घर के पूजा स्थल पर या फिर पास के ही किसी शिव मंदिर में जाकर गणेश जी, भगवान शिव-पार्वती और हनुमान जी के साथ पूरे राम दरबार की पूजा करें. इस दौरान भगवान के आगे देसी घी का दीपक जलाएं. साथ ही, उन्हें फूल, माला आदि अर्पित करें.

ज्योतिष के अनुसार एक स्वच्छ आसन पर बैठ जाएं और आसन पर बैठकर रामचिरत मानस को प्रणाम करें. इसमें दिए गए शिव-पार्वती वाले प्रसंग को अच्छे से पढ़ें. कहते हैं कि इस उपाय को लगातार 90 दिनों तक किया जाए, तो जल्द ही मनोकामना पूर्ण होती है. इस उपाय को करने में अगर किसी प्रकार की गलती भी हो जाए, तो व्यक्ति को व्यक्ति को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती.

रामचरितमानस के उपाय से बनते हैं बिगड़े काम

अगर लगातार प्रयास करने के बाद भी आफके काम बिगड़ रहे हैं, तो इसके लिए रामचरित मानस का ये उपाय बेहद लाभकारी है. बिगड़े काम बनाने के लिए सुंदर कांड का पाठ शुभ होता है. इसके लिए किसी भी शुभ मुहूर्त में  सुबह के समय राम-सीता-लक्ष्मण और शिव परिवार की पूजा करनी चाहिए. फिर हनुमान जी की पूजा करें और उनसे आशीर्वाद लें. दीपक, माला, पुष्प आदि उन्हें अर्पित कर दें. फिर वहीं बैठ जाएं और अगले 90 दिनों तक नियमित रूप से सुंदर कांड का पाठ करें. आखिर में हनुमानजी की आरती करें. इस उपाय को करने से आपकी बड़ी से बड़ी समस्या हल हो जाएगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news