Sun Transit 2022: सूर्य गोचर कराएगा इन लोगों को बड़ी हानि, रहें सतर्क! ये एक काम करने से मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow11258415

Sun Transit 2022: सूर्य गोचर कराएगा इन लोगों को बड़ी हानि, रहें सतर्क! ये एक काम करने से मिलेगी राहत

Surya Gochar 2022: सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश कर्क संक्रांति कहलाता है. कर्क संक्रांति का असर कर्क राशि वालों पर शुभ नहीं कहा जा सकता है. यह कर्क राशि वालों को आर्थिक नुकसान करवा सकता है. 

फाइल फोटो

Surya Sankranti 2022, Kark Sankranti: सूर्य जब किसी भी दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं तो उसे सूर्य संक्रांति कहते हैं. सूर्य इस बार 16 जुलाई की रात में कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं और इस तरह सूर्य का चंद्रमा के घर में प्रवेश करने का प्रभाव मेष से मीन तक सभी राशियों पर पड़ेगा. इस लेख में जानिए कर्क राशि वालों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा. 

कर्क राशि वालों को होगी धन हानि 

इस राशि पर आर्थिक मामले में सबसे अधिक विपरीत प्रभाव पड़ सकता है यानी उनका कोई आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. लिहाजा कारोबार हो या कहीं निवेश करना हो, बहुत संभल कर काम करें. कर्क राशि के लोगों के कुछ ऐसे खर्चे होंगे जिनका कारण भी उन्हें समझ में नहीं आएगा. ग्रहों की यह स्थिति प्रत्येक कार्य में व्यवधान डालेगी जिसके कारण हर काम में विलंब होता जाएगा और वह कार्य अपने निर्धारित समय से काफी देरी से हो सकेगा. इसलिए इस बीच व्यक्ति को अपने काम में थोड़ी तेजी लाना चाहिए ताकि ग्रहों के कारण होने वाले विलंब को कुछ हद तक कवर किया जा सके और व्यवधान आने पर निराश होने के बजाय समाधान तलाशना चाहिए.

मान सम्‍मान में आएगी कमी 

इस अवधि में व्यक्ति के मान-सम्मान में भी कमी आ सकती है. जो लोग सम्मान में सामने से निकलने में कतराते हैं, ऐसे समय में वह भी आपके सामने से सीना तान कर निकलने लगते हैं. कुछ लोग तो सामने आकर टोका टोकी भी कर देते हैं. इस मामले में गोस्वामी तुलसीदास जी कथन को याद रखना चाहिए कि हानि लाभ जीवन मरण, यश अपयश विधि हाथ.  

सेहत का ख्‍याल रखें 

आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए आपको पौष्टिक और सुपाच्य आहार लेने के साथ ही योग प्राणायाम आदि करना चाहिए. युवा जिम भी ज्वाइन कर सकते हैं. हाई बीपी, हृदय रोग, उदर विकार के रोगियों को नियमित रूप से दवा लेने के साथ ही कड़ाई से परहेज करना चाहिए. आंखों की समस्या होने पर कुछ देर के लिए काम को रोक कर आंख बंद कर बैठने का अभ्यास करें. थोड़ा सा काम करने के बाद थकावट महसूस होती है तो बीच बीच में आराम करते हुए काम करें. 

पूरे महीने व्‍यस्‍तता रहेगी हावी 

कामों का उलझाव और व्यस्तता तो कभी-कभी इस तरह से हो जाएगी कि आपको कई बार भोजन करने का समय ही नहीं मिल पाएगा. इस बात को लेकर तनाव पालने की जरूरत नहीं है बल्कि बाजार से कुछ हल्की-फुल्की चीज या बिस्किट आदि लेकर खा लेना चाहिए क्योंकि अधिक देर तक भूखे नहीं रहना चाहिए. भटकाव की स्थिति रह सकती है जिसके कारण व्यर्थ की भागादौड़ी होगी फिर भी काम नहीं हो पाएगा. इसके चलते कभी-कभी आप अपने उद्देश्य से पीछे जाएंगे. बाद में आप सोचेंगे कि पूरा दिन व्यर्थ ही भागदौड़ करते रहे,  जबकि इस काम के लिए निकलने के पहले फोन पर ही पूछ लेते. कन्फर्म होने के बाद ही घर से निकलते तो अच्छा रहता. अकारण ही आपको अपने परिवार से भी दूर होना पड़ सकता है. 

विवादों में फंसेंगे

सूर्य के राशि परिवर्तन का कर्क राशि के लोगों पर ऐसा प्रभाव पड़ेगा कि रिश्तेदारों, परिचितों, संबंधियों, मित्रों और सज्जन व्यक्तियों से व्यर्थ में विवाद होते रहेंगे. फिर बाद में पछतावा होगा कि इस विवाद को टाला जा सकता था. विवाद और पछतावे के कारण मानसिक तनाव भी पैदा होगा जो उचित नहीं है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि आपको इस अवधि को अपनी बुद्धि, विवेक और धैर्य के साथ काटना चाहिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news