Svapna Shastra: क्या आपको भी ऊंचाई से गिरने के सपने आते हैं? जानें क्या होता है उनका अर्थ
Advertisement

Svapna Shastra: क्या आपको भी ऊंचाई से गिरने के सपने आते हैं? जानें क्या होता है उनका अर्थ

Svapna Shastra: क्या आपको भी रात में ऊंचाई से गिरने के सपने आते हैं. क्या आप ऐसे सपनों का अर्थ जानते हैं. आज हम आपको उनका अर्थ बताते हैं. 

Svapna Shastra: क्या आपको भी ऊंचाई से गिरने के सपने आते हैं? जानें क्या होता है उनका अर्थ

Svapna Shastra: रात में सोते समय सपने दिखना सामान्य बात होती है. कई बार सपने में हम ऐसी चीज देख लेते हैं, जिसके बाद हम डर जाते हैं. कभी ऐसा भी होता है कि हम सपने में खुद को किसी ऊंची जगह से गिरते हुए देखते हैं. ऐसे अजीब सपनों का राज स्वप्न शास्त्र में छिपा होता है. आइए जानते हैं कि सपने में ऊंचाई से गिरते देखने का मतलब क्या होता है. 

खुद को आसमान से गिरते देखना 

कई बार सपने में हम खुद को आसमान से गिरते देखते हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में इस तरह का सपना दिखना अशुभ माना जाता है. इस तरह का सपना दिखना भविष्य में किसी विपत्ति के आने का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में आपको सजग और संयमित रहने की जरूरत होती है. 

घोड़े से गिरते हुए देखना

सपने में अगर आप खुद को किसी घोड़े से गिरते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई आर्थिक समस्या आ सकती है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यह सपना इस तरह का सपना दिखना किसी तरह की शारीरिक चोट का भी प्रतीक हो सकता है. 

अपने आप को पहाड़ से गिरते हुए देखना

कई बार आप खुद को ऊंची बिल्डिंग या पहाड़ से नीचे गिरने का सपना देखते हैं. स्वप्नशास्त्र के अनुसार, इस तरह के सपने का अर्थ होता है कि आपकी आय में निकट भविष्य में कमी आ सकती है. जिससे आपको जिंदगी में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- Shani Vakri Effect: 2 दिन बाद शनिदेव खोलने वाले हैं इन राशि के लोगों की किस्मत, इन उपायों को करने से होगा लाभ

किसी अनजान जगह से नीचे गिरना 

रात को सोते हुए कई बार आप खुद को अनजान जगह से नीचे गिरते हुए देखते हैं. ऐसा सपना दिखने का अर्थ होता है कि आप किसी बात को लेकर परेशान चल रहे हैं और जल्द ही कोई मुसीबत आपको घेरने वाली है. स्वप्नशास्त्र के मुताबिक, इस तरह का सपना दिखना आपको आने वाले वक्त के प्रति आगाह कर देता है, जिससे आप भविष्य के लिए सचेत हो जाएं. 

LIVE TV

Trending news