Swapna Shastra: किस्‍मत बदल देते हैं Sawan महीने में आए ऐसे Dreams, कोई इच्‍छा नहीं रहती अधूरी
Advertisement

Swapna Shastra: किस्‍मत बदल देते हैं Sawan महीने में आए ऐसे Dreams, कोई इच्‍छा नहीं रहती अधूरी

हर सपने (Dreams) का अपना मतलब होता है. साथ ही सपने का फल मिलने के मामले में सपने आने का समय बहुत मायने रखता है. सावन महीने (Sawan Month) में आए कुछ खास तरह के सपने जिंदगी बदल देते हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सपने (Dreams) आना और उनसे भविष्‍य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत मिलने के बारे में सभी जानते हैं लेकिन यह बात कम ही लोग जानते हैं कि सपने आने का समय भी इनके प्रभाव पर बड़ा असर डालता है. न केवल स्‍वप्‍न शास्‍त्र (Swapna Shastra) बल्कि धर्म-पुराणों में भी इसका उल्‍लेख है कि किसी खास दिन या समय में देखे गए सपने कई गुना ज्‍यादा फल देते हैं. सावन महीना (Sawan Month) भी इन्‍हीं खास समय में से एक है. 

  1. सावन महीने में आए ये सपने होते हैं बेहद शुभ 
  2. जिंदगी बदल देते हैं ऐसे सपने 
  3. 22 अगस्‍त तक है सावन का महीना   

यदि शिव जी (Lord Shiva) को समर्पित इस महीने में कुछ खास सपने आएं तो मान लीजिए कि आपकी जिंदगी बदलने का समय आ गया है. ये सपने आपकी जिंदगी को ऐसी सुख-समृद्धि और खुशियों से भर देंगे कि आपकी कोई इच्‍छा बाकी नहीं रहेगी. इस साल सावन महीना 23 जुलाई से शुरू हुआ था और 22 अगस्‍त तक चलेगा. 

बेहद शुभ होता है सावन महीने में ये सपने आना 

भगवान के दर्शन: सावन महीने में किसी भी भगवान का सपने में दिखना बहुत ही शुभ (Auspicious dreams) होता है. यह बताता है कि आपकी जिंदगी के सारे दुख-परेशानियां खत्‍म होने वाली हैं. साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्‍छी होने जा रही है. 

शिव जी के दर्शन: सावन महीना शिव जी को समर्पित है, यदि इस महीने में आपको सपने में कभी भी भगवान शिव दिखें तो मान लीजिए कि आप पर उनकी विशेष कृपा हुई है. यह जीवन में आपको जमकर तरक्‍की और पैसा दिलाने वाला है. ऐसा सपना आते ही तुरंत शिवलिंग पर जल चढ़ाना शुरू कर दें, इसके बाद तो आप नतीजे देखकर खुद हैरान रह जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Samudra Shastra: अंगों का फड़कना देता है शुभ-अशुभ संकेत, महिला-पुरुष के लिए अलग-अलग होते हैं मतलब

नाग-नागिन का जोड़ा: सपने में कई बार सांप दिखते हैं लेकिन सावन महीने में सपने में सांप का दिखना बहुत शुभ होता है. यदि नाग-नागिन का जोड़ा दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपके वारे-न्‍यारे होने जा रहे हैं. साथ ही आपकी मैरिड लाइफ बेहद खूबसूरत होने जा रही है. 

सपने में मछलियां दिखना: सावन महीने में सपने में मछलियों का पानी में तैरते दिखना आपके मालामाल होने का प्रबल संकेत है. 

गंगा नदी: गंगा नदी को बहुत पवित्र माना गया है और इसका सपने में आना बहुत शुभ होता है. सावन महीने में सपने में गंगा नदी की धार दिखना न केवल आपकी मौजूदा जिंदगी को धन-दौलत से भर देगा, बल्कि आपके पुण्‍यशाली होने का भी संकेत है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news