Astrology: इन दो राशि वालों के लिए शानदार रहेगा सितंबर का पहला हफ्ता, जानिए आपका हाल
Advertisement

Astrology: इन दो राशि वालों के लिए शानदार रहेगा सितंबर का पहला हफ्ता, जानिए आपका हाल

सितंबर (September 2021) के महीने की शुरुआत कुछ राशियों (Zodiac Sign) के जातकों के लिए शानदार रहने वाली है. उन्‍हें यह समय करियर में तरक्‍की दिलाएगा और आर्थिक स्थिति भी बेहतर करेगा. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: इस हफ्ते (Week) नया महीना सितंबर (September 2021) शुरू होने जा रहा है जो कि मेष, वृषभ, कर्क, कुंभ समेत कुछ राशियों (Zodiac Signs) के लिए बेहद शुभ रहेगा. इन राशियों के लिए हफ्ता  खासतौर पर करियर के लिए बहुत अच्‍छा रहेगा. वहीं अन्‍य राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता कुछ परेशानियां लाने वाला रहेगा. एस्‍ट्रो फ्रेंड और मशहूर एस्‍ट्रोलॉजर बेजान दारुवाला के बेटे चिराग दारुवाला से जानते हैं, यह हफ्ता सभी लोगों के लिए कैसा रहेगा. 

  1. चमकने वाला है इन राशि वालों का भाग्‍य 
  2. सितंबर का पहला हफ्ता करियर में दिलाएगा तरक्‍की 
  3. इस हफ्ते में बढ़ेगी आय 

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सरकारी क्षेत्र में उन्नतिदायक फल प्राप्त होंगे. व्यापारिक यात्राएं होंगी. धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे. संतान की शिक्षा पर अधिक धन खर्च होगा. संतान सुख उत्तम बना रहेगा दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. इस सप्ताह व्यापार-व्यवसाय या फिर नौकरी में मान-सम्मान में वृद्धि हो

वृषभ (Taurus): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कोई बड़ा काम करने और यात्रा पर जाने का मन बनेगा. आय बनी रहेगी. आपको अपने सहकर्मियों और मित्रों का पूर्ण सहयोग मिल सकता है. इस सप्ताह उच्च पदासीन लोगों के साथ मधुर संबंध बनेंगे. परिवार के संबंध में कोई शुभ समाचार मिलने से खुशी का माहौल बनेगा.

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी मेहनत और भाग्य का सहयोग हर तरह से उत्तम तरीके से प्राप्त होगा. व्यापार-व्यवसाय में आशानुरूप सफलता मिलेगी. वैवाहिक जीवन उत्तम बना रहेगा. लंबी दूरी की यात्राएं संभव है. आप दूसरों की मदद करेंगे परन्तु आपकी मदद के लिए कोई सामने नहीं आएगा. इस सप्ताह संतान की तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी.

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह गृहस्थ जीवन में आनंदमयी वातावरण देखने को मिलेगा. बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके लिए शुभ रहेगा. आपके घर अथवा रिश्तेदारी में किसी प्रकार के मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है, जिसके कारण मन प्रसन्न रहेगा. किसी लंबी दूरी की यात्रा या किसी मनचाही यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा.

सिंह (Leo): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह घर-परिवार में किसी तरह का धार्मिक कार्य या मांगलिक कार्य सम्पन्न हो सकता है. नये-नये लोगों से मित्रता बढ़ेगी. दाम्पत्य जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. धर्म-कर्म के कार्यों में रूचि बनी रहेगी. इस सप्ताह धर्म-कर्म के कायों में आपका झुकाव रहेगा.

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. मित्र एवं परिवार का उत्तम सहयोग मिलेगा. ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी एवं पूजा-पाठ एवं धर्म से जुड़े कार्यों में अच्छा समय व्यतीत होगा. आपके द्वारा की गई मेहनत और अथक प्रयासों के परिणाम स्वरूप मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा. आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. आपके स्वभाव एवं व्यवहार में परिपक्वता देखने को मिलेगी. दाम्पत्य जीवन अच्छा व्यतीत होगा. आपकी वाणी में मिठास होगी जिसके कारण आप दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित करने में सक्षम साबित होंगे.

यह भी पढ़ें: Janmashtami 2021: बेहद खास था Lord Krishna के जन्‍म का समय, आधी रात में पैदा होने के थे कई कारण

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा, जो आपके लिए अच्छा रहेगा. धार्मिक कार्यों को करने के लिए उत्तम सप्ताह होगा. पारिवारिक सुख सुखमय रहेगा. इस सप्ताह जीवन में छोटी-मोटी उलझनें आ सकती हैं जिन्हें आप समय रहते सुलझा लेंगे.

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह दाम्पत्य जीवन में नीरसता बनी रहेगी,-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर तनाव उत्पन्न होगा. आप अपनी योग्यता के आधार पर व्यापार में सफल होंगे. पारिवारिक सुख अच्छा मिलने वाला है. इस सप्ताह अपनी चतुराई से हर कार्य में सफल होंगे. कार्य क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे.

मकर (Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह संतान की तरफ से किसी प्रकार के शुभ समाचार मिलेंगे. अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है. इस सप्ताह विरोधियों पर विजय हासिल करने में कामयाब होंगे. घर-परिवार या रिश्तेदारी में किसी प्रकार का मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा, जिसमें सम्मिलित होने और प्रियजनों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा.

कुंभ (Aquarius): गणेशजी कहते हैं कि भाग्य आपका साथ देगा. आपके मान-सम्मान एवं सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. सरकारी क्षेत्र में मन वांछित फलों की प्राप्ति होगी. आपको भ्रमण करने के अवसर मिल सकते है. आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. लंबे समय से चले आ रहे कानून से संबंधित मामलों का निर्णय इस सप्ताह आपके हक में होने की संभावना है.

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको राजनीति में सफलता प्राप्त करने के अवसर मिल सकते है तथा राजकीय सेवा में उच्च पदस्थ लोगों से मित्रता होगी. आप परोपकारी स्वभाव के होने के कारण दूसरों की भलाई के कार्य करेंगे. आपको सरकार द्वारा धन लाभ होगा. इस सप्ताह सभी सुविधाएँ आपको मिलेंगी.

LIVE TV

Trending news