Vastu Tips: सुबह उठते ही न करें ये 4 काम, वरना होगा नुकसान, हाथ से निकल सकता है धन
Advertisement
trendingNow11516408

Vastu Tips: सुबह उठते ही न करें ये 4 काम, वरना होगा नुकसान, हाथ से निकल सकता है धन

Vastu Tips for Morning: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं जिन्हें सुबह करने से बिगड़ते काम भी बन सकते हैं, साथ ही ये भी बताया गया है कि किन चीजें से दूरी बनानी चाहिए.

Vastu Tips: सुबह उठते ही न करें ये 4 काम, वरना होगा नुकसान, हाथ से निकल सकता है धन

Vastu Shashtra tips for morning: व्यक्ति अपने जीवन की हर सुबह को खास बनाने के लिए तमाम तरह के उपाय करता है. वो कुछ आदतों को रोज किए जाने वाले कामों में शामिल करता है. कुछ लोग सुबह उठकर किसी का चेहरा देखना पसंद करते हैं, तो कुछ अपने हाथों की रेखाओं को देखना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुबह की कुछ आदतें अगर वास्तु के मुताबिक न हों तो आपका दिन ही नहीं बल्कि सफलता की राह में बड़ी रुकावट बन सकती हैं. दरअसल, वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं जिन्हें सुबह करने से बिगड़ते काम भी बन सकते हैं, साथ ही ये भी बताया गया है कि किन चीजें से दूरी बनानी चाहिए.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक सुबह उठते ही अपने हाथों को देखना चाहिए. कहा जाता है कि हाथ की हथेली में माता लक्ष्मी और माता सरस्वती विराजमान होती हैं. हथेली देखने के साथ ही अपने ईश्वर को याद करें और फिर हाथ को चेहरे पर फेर लें. सुबह उठकर भगवान सूर्य के दर्शन करना भी शुभ माना जाता है. वहीं, अगर आप सूर्योदय होने से पहले ही उठ जाते हैं तो आप चांद का दीदार भी कर सकते हैं. कहा जाता है कि ऐसा करने से बिगड़े काम बनने लगते हैं और धन-समृद्धि आने लगती है.

सुबह नींद खुलने के बाद हिंसक जानवरों की तस्वीरों को देखना अशुभ माना जाता है. इसलिए अगर आपके बेड के सामने कोई ऐसी तस्वीर लगी है तो या तो उसे हटा दें या फिर उसे सुबह-सुबह उठकर देखना बंद कर दें. इसके अलावा सुबह उठने के बाद जूठे बर्तन को नहीं देखना चाहिए. यही कारण है कि सभी बर्तनों को रात को ही साफ करके रख लेना चाहिए.

सुबह उठकर किसी और की परछाई नहीं देखना चाहिए, खास तौर पर पश्चिम दिशा की ओर तो बिल्कुल भी नहीं देखना चाहिए. ऐसा करने से नुकसान की संभावना रहती है. कहा जाता है कि सुबह-सुबह उठकर आइना कभी नहीं देखना चाहिए. सुबह में आइने में खुद का चेहरा देखने से नेगेटिविटी आती है और काम खराब हो जाते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news