Vastu Tips: घर में लगा लें ये जादुई पौधा, चमक जाएगी किस्मत; अपने आप खिंची चली आती है धन-दौलत
Advertisement
trendingNow11514897

Vastu Tips: घर में लगा लें ये जादुई पौधा, चमक जाएगी किस्मत; अपने आप खिंची चली आती है धन-दौलत

Vastu Tips for Plant: अगर आप आर्थिक दिक्कतों से परेशान हैं या घर में कलह चल रही है तो आप एक खास पौधे से जुड़ा उपाय कर लें. वास्तु शास्त्र में इस पौधे का वर्णन किया गया है. 

Vastu Tips: घर में लगा लें ये जादुई पौधा, चमक जाएगी किस्मत; अपने आप खिंची चली आती है धन-दौलत

Vastu Tips for Durva Plant: सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत महत्ता दी गई है. कहा जाता है कि परिवार की सुख-समृद्धि काफी हद तक वास्तु शास्त्र पर निर्भर करती है. जिन घरों में वास्तु का ध्यान नहीं दिया जाता है, वहां पर अक्सर नकारात्मक घटनाएं होती रहती हैं. घर में रखी दूर्वा घास भी किसी व्यक्ति की किस्मत चमका या बिगाड़ सकती है. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं. 

घर में बढ़ती है सकारात्मक ऊर्जा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में दूर्वा घास (Vastu Tips for Durva Plant) का पौधा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. इस पौधे की देखभाल करने से परिवार में खुशहाली आती है और सुख-समृद्धि बढ़ती जाती है.
 
घरेलू कलह दूर करने में दूर्वा घास अहम भूमिका निभाती है. इसके लिए आपको दूर्वा घास को घर की दक्षिण पूर्व कोने में लगाना चाहिए. ऐसा करने परिवार के लोगों में प्यार बढ़ता है और आंतरिक कलह दूर हो जाती है. 

पौधे की नियमित रूप से करें देखभाल

वास्तुविदों के मुताबिक घर में लगाया हुआ दूर्वा घास (Vastu Tips for Durva Plant) का पौधा जितना हरा-भरा होगा, परिवार में उतनी ही बरकत आती है. इसके लिए पौधे को नियमित रूप से पानी और खाद देते रहना चाहिए. साथ ही उसे थोड़ी धूप भी लगानी चाहिए. 

इस कोण में लगाएं दूर्वा का पौधा

घर की आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए दूर्वा के पौधे को उसे ईशान कोण में लगाना चाहिए. आप चाहें तो उस पौधे को पास के किसी मंदिर में भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से आमदनी बढ़ने और तरक्की के मार्ग खुलते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news