Vastu Tips: इस दिवाली घर में लगाएं मां लक्ष्मी का प्रिय पौधा, ये उपाय बना देंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow11409376

Vastu Tips: इस दिवाली घर में लगाएं मां लक्ष्मी का प्रिय पौधा, ये उपाय बना देंगे मालामाल

Diwali 2022: अगर आप घर में सुख समृद्धि चाहते हैं तो इस दिवाली घर में हरसिंगार का पौधा लगाएं. वास्तु के मुताबिक, जिस घर में ये पौधा लगा होता है उसमें माता लक्ष्मी का वास होता है.

Vastu Tips: इस दिवाली घर में लगाएं मां लक्ष्मी का प्रिय पौधा, ये उपाय बना देंगे मालामाल

Harsingar Plant Benefit: यूं तो हरियाली हर किसी को पसंद होती है. लोग अपने घरों में कई तरह के पौधे लगाते हैं. लेकिन वास्तु में कुछ पौधों को घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है. इन्हीं में से एक है हरसिंगार का पौधा. इसे पारिजात का पौधा भी कहा जाता है. इसके फूलों की खुशबू घर का वातावरण खुशनुमा बनाती है और वास्तु के अनुसार जिस घर में ये पौधा लगा होता है उसमें माता लक्ष्मी का वास होता है. आइए बताते हैं कि घर में हरसिंगार से क्या फायदे हो सकते हैं.

पैसों की किल्लत होती है दूर

कहा जाता है कि जिस घर में हरसिंगार का पौधा लगाया जाता है, वहां मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है. पौधे को घर में रखने से घर में कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होती. अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते तो आप एक उपाय कर सकते हैं. हरसिंगार के 5 फूलों को सुखाकर पीले कपड़े में बाधंकर तिजोरी में रख लें. ऐसा करने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी.

जल्दी शादी के लिए

अगर आपकी शादी में अड़चन आ रही है या जल्दी शादी नहीं हो रही तो भी ये पौधा आपके काम आ सकता है. वास्तु के मुताबिक, हरसिंगार के 7 फूलों को मंगलवार के दिन एक नारंगी कपड़े में हल्दी की गांठ के साथ बांध लें. इसे मंदिर में माता की तस्वीर के आगे रख दें

कर्ज से मुक्ति

अगर आपके ऊपर पुराने कर्ज का भार है, तो आपको इससे मुक्ति मिल सकती है. इसके लिए आपको अपनी तिजोरी में हरसिंगार के पौधे की जड़ को रखना होगा. आप अपने वॉलेट में भी इसे रख सकते हैं. ऐसा करने से आप जल्द ही कर्ज मुक्त हो जाएंगे.

अच्छी नौकरी के लिए

अगर आप बेरोजगार हैं या नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप मंगलवार के दिन हरसिंगार के फीलों के गुच्छे को लाल रंग के कपड़े में बांधकर मंदिर में रख दें. इस उपाय को करने से जल्दी ही आपकी जॉब लग जाएगी.

बीमारियों से बचाव

हरसिंगार के पौधे के उपाय से आप बीमारियों से भी बच सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अगर आप अपने घर में हरसिंगार का पौधा लगाते हैं, तो घर में बीमारियां नहीं आती. इसके अलावा नेगेटिव एनर्जी घर से दूर रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news