Vastu Tips: घर में रखा है मनी प्लांट तो बांध दें लाल धागा, फिर देखें चमत्कारिक फायदे
Advertisement

Vastu Tips: घर में रखा है मनी प्लांट तो बांध दें लाल धागा, फिर देखें चमत्कारिक फायदे

Vastu Tips in Hindi: मनी प्लांट के साथ अच्छी बात ये है कि इसकी बहुत ज्यादा देखभाल नहीं करनी पड़ती है और ये बड़ी आसानी से लग भी जाता है. मनी प्लांट के कई फायदे होते हैं. 

 

Vastu Tips: घर में रखा है मनी प्लांट तो बांध दें लाल धागा, फिर देखें चमत्कारिक फायदे

Money Plant Benefits: मनी प्लांट एक ऐसा पौधा होता है जो आमतौर पर हर घर में पाया जाता है. लोग इसे घर के अंदर या बालकनी में लगाना पसंद करते हैं. कुछ लोग इसे ऑफिस में भी रखते हैं. मनी प्लांट के साथ अच्छी बात ये है कि इसकी बहुत ज्यादा देखभाल नहीं करनी पड़ती है और ये बड़ी आसानी से लग भी जाता है. मनी प्लांट के कई फायदे होते हैं. वास्तु के अनुसार जिस घर में मनी प्लांट होता है वहां पर पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है. 

  1. मनी प्लांट लगाने के कई फायदे होते हैं
  2. मनी प्लांट पॉजिटिव एनर्जी बनाए रखता है

वास्तु में मनी प्लांट को लेकर कई उपायों के बारे में बताया गया है. घर पर मनी प्लांट का पौधा रखने से धन संबंधी समस्या दूर होती है, क्योंकि मनी प्लांट का संबंध शुक्र ग्रह से होता है. जिस घर पर मनी प्लांट सही दिशा में रखा गया हो वहां शुक्र ग्रह का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता और सुख-समृद्धि का वास होता है. 

लाल रंग का धागा बांधना होता है शुभ

वास्तु के अनुसार, मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांधना शुभ होता है. अगर किसी को धन की समस्या से छुटकारा चाहिए और तरक्की करनी हो तो वह शुक्रवार के दिन मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांध ले. 

मनी प्लांट में लाल धागा बांधते समय कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होता है. आप शुक्रवार के दिन सुबह नहाने के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें और धूप दीप जलाएं. जिस धागे को आप मनी प्लांट में बांधने वाले हैं उसे मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें, फिर मां की आरती करें और लाल धागे पर कुमकुम लगाएं. अब इस धागे को मनी प्लांट के जड़ के चारों ओर बांध दें. इस उपाय को करने के कुछ दिन बाद ही आपको इसके लाभ दिखने शुरू हो जाएंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news