धन की होगी वर्षा या 'कंगाली में होगा आटा गीला', जानें कैसा रहेगा अगले साल आपका हाल
Advertisement

धन की होगी वर्षा या 'कंगाली में होगा आटा गीला', जानें कैसा रहेगा अगले साल आपका हाल

साल 2022 आर्थिक मामलों में अच्‍छा रहेगा या बुरा रहेगा, यह जानने की उत्‍सुकता सभी में है. आने वाला साल कुछ राशि वाले लोगों के लिए शानदार रहेगा और जमकर धन लाभ कराएगा. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: नया साल शुरू होने में अब उलटी गिनती शुरू हो गई है. साल 2021 में कई तरह की परेशानियां झेलने के बाद अब लोगों को उम्‍मीद है कि नया साल उनके लिए अच्‍छा रहेगा. खासतौर पर पैसे और तरक्‍की को लेकर लोगों की उम्‍मीदें और जिज्ञासा सबसे ज्‍यादा रहती हैं कि आने वाले साल में उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो, वे खूब तरक्‍की करें. ज्‍योतिष गणनाओं के मुताबिक यह साल कुछ लोगों की उम्‍मीदें पूरी करेगा, लेकिन कुछ को निराश करेगा. जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए आर्थिक मामले में यह साल कैसा रहेगा. 

  1. इन 5 राशि वालों पर बरसेगा पैसा 
  2. 2 राशि के जातकों को आ सकती है कर्ज लेने की नौबत 
  3. खर्च पर लगाना होगी लगाम 

मेष (Aries): मेष राशि के जातकों के लिए साल 2022 पैसे के मामले में अच्‍छा रहेगा. आय बढ़ेगी. इस पैसे का उपयोग सुख-सुविधाएं बढ़ाने के साथ-साथ बचत करने में भी होगा. निवेश से लाभ होगा. संपत्ति से लाभ होगा. 

वृषभ (Taurus): वृषभ राशि के जातकों के लिए नया साल पिछले साल की तुलना में कहीं ज्‍यादा बेहतर रहेगा. पैसों से जुड़ी सारी समस्‍याएं खत्‍म होंगी. साल जैसे-जैसे गुजरेगा आर्थिक स्थिति बेहतर होती जाएगी. पैतृक संपत्ति से मुनाफा होगा. किसी शुभ काम या उत्‍सव में पैसा खर्च करेंगे. 

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के जातकों को पुराना निवेश अच्‍छा लाभ दिलाएगा. साथ ही इस साल किया गया निवेश भविष्‍य में अच्‍छा लाभ देगा. विदेशों से धन लाभ होगा. करियर चमकेगा. थोड़ी सी कोशिशों से भी बड़े फायदे मिलेंगे. 

कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातकों को धन लाभ होगा और उन्‍हें बचत करने पर भी ध्‍यान देना चाहिए. कारोबारियों को बड़ा लाभ होगा. पारिवारिक आयोजनों पर खर्च कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:  2022 में चाहते हैं खुशहाली तो तुरंत घर से बाहर कर दें ये चीज; कराती है बड़ा नुकसान

सिंह (Leo): सिंह राशि के जातकों को जॉब-बिजनेस दोनों में लाभ होगा. साल की शुरुआत में ही कमाई बढ़ेगी. यादगार ट्रिप पर बड़ी मात्रा में धन खर्च कर सकते हैं लेकिन इससे भी आपकी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर नहीं पड़ेगा. 

कन्या (Virgo): कन्या राशि के लोगों को दूसरों की मदद से अच्‍छा लाभ होगा. इस साल अपेक्षाकृत खर्च कम रहेंगे. इस पैसे को भविष्‍य के लिए बचाकर रखें. कीमती वस्‍तु खरीद सकते हैं जो निवेश की तरह साबित होगी. 

तुला (Libra): अप्रैल 2022 के बाद आर्थिक स्थिरता आएगी. फिर भी सतर्क रहना बेहतर रहेगा. चूंकि आय का नया स्‍त्रोत बनने के कोई योग नहीं हैं इसलिए बजट बनाकर और खर्चों पर नियंत्रण करके चलें. वरना कर्ज लेना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: इन तारीखों में हुआ है जन्‍म तो हो जाएं खुश, 2022 में मिलेगी नई नौकरी, ढेर सारा पैसा

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के लोग कमाएंगे भी खूब और खर्च भी जमकर करेंगे. लिहाजा ज्‍यादा कमाकर भी आप बचत करने की स्थिति में नहीं रहेंगे. बेहतर होगा कि पुराने कर्ज को चुकाएं और कोशिश करें कि नया कर्ज न लें. मांगलिक कार्यों में भी खर्च होगा. 

धनु (Sagittarius): धनु राशि के जातकों के लिए 2022 औसत रहेगा. आप अच्‍छी बचत करने में कामयाब रहेंगे लेकिन कोई एक ऐसा शुभ काम होगा जिसमें आप सारी बचत लगा देंगे. संपत्ति से लाभ का योग है. 

मकर (Capricorn): मकर राशि के जातक इस साल आर्थिक तौर पर काफी सुदृढ़ रहेंगे. वे कमाई और खर्च में अच्‍छा संतुलन बनाने में कामयाब रहेंगे. साथ ही नए स्‍त्रोतों से भी धन लाभ होगा. यह अतिरिक्‍त पैसा जमीन-गाड़ी खरीदने में उपयोग हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: अगले 10 दिन में करवट लेने वाली है इन 4 राशि वालों की किस्‍मत, दिल थामकर कीजिए इंतजार!

कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि के लोगों के लिए 2022 पैसों के मामले में ठीक-ठाक ही रहेगा. आय सामान्‍य रहेगी लेकिन खर्च बढ़ेंगे. इससे बचत करने में मुश्किलें आएंगी. कीमती जेवर खरीदने में पैसा खर्च होगा. 

मीन (Pisces): मीन राशि के लोगों को साल 2022 आर्थिक फायदे कराएगा. केवल साल के बीच में लेन-देन में सतर्कता बरतें. निवेश लाभ देगा. फंसा हुआ पैसा भी मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news