Science Facts: बच्चों की इनकम से है माता-पिता की सुंदरता का कनेक्शन, स्टडी में किया गया चौंकाने वाला दावा
Advertisement

Science Facts: बच्चों की इनकम से है माता-पिता की सुंदरता का कनेक्शन, स्टडी में किया गया चौंकाने वाला दावा

Attractive Parents Children Income: एक अमेरिकी स्टडी में दावा किया गया है कि बच्चों की इनकम से माता-पिता की सुंदरता का कनेक्शन होता है. स्टडी में सुंदरता को संपत्ति बताया गया है.

Science Facts: बच्चों की इनकम से है माता-पिता की सुंदरता का कनेक्शन, स्टडी में किया गया चौंकाने वाला दावा

Study On Attractive Parents Children Income: अगर आपसे कोई कहे कि जो लोग सुंदर होते हैं, दिखने में अट्रैक्टिव होते हैं, उनके बच्चे दूसरे लोगों से ज्यादा कमाई (Income) करते हैं तो क्या आप इस बात पर विश्वास कर पाएंगे. ये सुनकर अजीब लग रहा है ना. लेकिन अमेरिका में हुई एक स्टडी में दावा किया गया है कि एवरेज दिखने वाले पैरेंट्स के मुकाबले सुंदर दिखने वाले पैरेंट्स के बच्चे ज्यादा पैसे कमाते हैं. इसको लेकर बाकायदा एक डिटेल्ड रिसर्च की गई है और फिर दावा किया गया है. रिसर्च में अमेरिका और चीन के लोगों की स्टडी की गई है. इसके अलावा, दुनियाभर के तमाम अमीरों को भी इसमें शामिल किया गया है.

सुंदर माता-पिता के बच्चे करते हैं ज्यादा कमाई

बता दें कि ये स्टडी अमेरिका के नेशनल ब्यूरो ऑफ इकोनॉमिक रिसर्च ने की है. स्टडी में पाया गया कि एवरेज लुकिंग फैमिली के बच्चों से ज्यादा सुंदर दिखने वाले माता-पिता के बच्चे कमाते हैं. इस स्टडी का टाइटल 'द इकोनॉमिक इम्पैक्ट ऑफ हेरिटेबल फिजिकल ट्रेट्स: हॉट पैरेंट्स, रिच किड' रखा गया. इसमें बच्चों की इनकम और उनके माता-पिता की सुंदरता के बीच संबंध की स्टडी की गई.

कितने रुपये ज्यादा कमाते हैं सुंदर पैरेंट्स के बच्चे?

जान लें कि इस स्टडी में माता-पिता की सुंदरता को चेहरे की बनावट से नहीं बल्कि दूसरों से रेटिंग लेकर मापा गया. इस स्टडी में दावा किया गया कि बच्चों की इनकम का संबंध उनके माता-पिता की सुंदरता से जरूर होता है. सुंदर माता-पिता के बच्चों की एनुअल इनकम एवरेज दिखने वाले लोगों के बच्चों से 2,300 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 1 लाख 90 हजार रुपये ज्यादा होती है.

माता-पिता की सुंदर भी है पैतृक संपत्ति

यूरो न्यूज़ को एक इंटरव्यू देते हुए इकोनॉमिस्ट डेनियल हमरमेष (Daniel Hamermesh) ने कहा कि जैसा कि जमीन-जायदाद और माता-पिता की सेविंग्स बच्चों के लिए पैतृक संपत्ति होती है. उसी तरह माता-पिता की सुंदरता भी उनके लिए पैतृक संपत्ति होती है. माता-पिता की सुंदरता अगली पीढ़ी की इनकम बढ़ाती है.

Trending news