जानिये, एक साल के बाद क्‍यों फीकी हो जाती है सेक्स लाइफ
Advertisement
trendingNow1276901

जानिये, एक साल के बाद क्‍यों फीकी हो जाती है सेक्स लाइफ

अपने साथी के साथ रिलेशनशिप का लोग एक साल तक खुलकर आनंद उठाते हैं, जिसके बाद धीरे-धीरे इसमें कमी आती जाती है। एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है।

जानिये, एक साल के बाद क्‍यों फीकी हो जाती है सेक्स लाइफ

लंदन : अपने साथी के साथ रिलेशनशिप का लोग एक साल तक खुलकर आनंद उठाते हैं, जिसके बाद धीरे-धीरे इसमें कमी आती जाती है। एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है।

शोधकर्ताओं ने 25-41 वर्ष आयुवर्ग के तीन हजार लोगों के बीच उनके यौन जीवन को लेकर कई मौकों पर सवाल-जवाब किए। मैरी क्लेयर डॉट को डॉट यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक, निष्कर्ष का विश्लेषण बताता है कि लोग एक साल तक रिलेशनशिप का खुलकर लुत्फ उठाते हैं। अध्ययन में यह बात भी सामने आई कि पारंपरिक सोच के विपरीत बच्चे होने का यौन जीवन की गुणवत्ता पर कोई असर नहीं पड़ता।

म्यूनिख में मैक्सीमिलन यूनिवर्सिटी में अध्ययन की मुख्य लेखिका क्लाउडिया सिमेदबर्ग ने कहा कि अध्ययन के दौरान दंपति की यौन संतुष्टि में बच्चे की कोई भूमिका सामने नहीं आई। बच्चों की अपेक्षा दंपति के बीच झगड़ों को कम यौन संबंध बनने की वजह बताई जाती है, जिसमें दंपतियों का इस बात पर जोर होता है कि उनके बीच जितनी तकरार होती है, उतना ही कम यौन संबंध बन पाता है। उन्होंने कहा कि शोध के मुताबिक, बच्चे होने और उसकी उम्र बढ़ने के साथ यौन संबंधों में कमी देखी है।

Trending news