टेस्ट क्रिकेट में भी डिविलियर्स नंबर-1, कोहली नौवें स्थान पर
Advertisement
trendingNow1263579

टेस्ट क्रिकेट में भी डिविलियर्स नंबर-1, कोहली नौवें स्थान पर

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स रविवार को जारी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी शीर्ष स्थान पर आ गये हैं जबकि भारत के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली इस सूची में एक स्थान चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

टेस्ट क्रिकेट में भी डिविलियर्स नंबर-1, कोहली नौवें स्थान पर

दुबई : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स रविवार को जारी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी शीर्ष स्थान पर आ गये हैं जबकि भारत के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली इस सूची में एक स्थान चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

डिविलियर्स एकदिवसीय मैचों में पहले से शीर्ष पर काबिज हैं। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ अब कार्डिफ टेस्ट की दोनों पारियों में सस्ते में आउट होने के बाद टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक पायदान लुढ़क कर दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। स्मिथ ने इस मैच से पूर्व अंतिम छह मैचों में 131.5 की औसत से पांच शतकीय पारियां खेली थी। 

एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट में अपने अच्छे खेल से सबका दिल जीतने वाले जो रूट अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं। दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला आज जारी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। एशियाई देशों में श्रीलंका के कुमार संगकारा पांचवें स्थान पर जबकि उनके हमवतन एंजेलो मैथ्यूज छठे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के यूनिस खान सातवें स्थान पर हैं। 

गेंदबाजों में एशेज के पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्राड पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन दूसरे स्थान पर हैं। भारत का कोई भी गेंदबाज शीर्ष दस में शामिल नहीं है।

Trending news