Anuradha Devi ने ISSF वर्ल्ड कप डेब्यू में दिखाया दम, सिल्वर मेडल पर लगाया निशाना
Advertisement
trendingNow12081262

Anuradha Devi ने ISSF वर्ल्ड कप डेब्यू में दिखाया दम, सिल्वर मेडल पर लगाया निशाना

Anuradha Devi Won Silver: अनुराधा देवी ने ISSF वर्ल्ड कप डेब्यू में सिल्वर मेडल पर निशाना लगाया है. ISSF वर्ल्ड कप में डेब्यू कर रही निशानेबाज अनुराधा देवी ने मिस्र के कैरो में चल रहे इस ग्लोबल टूर्नामेंट में रियो ओलंपिक चैम्पियन अन्ना कोराकाक्की को पछाड़ते हुए महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता.

Anuradha Devi ने ISSF वर्ल्ड कप डेब्यू में दिखाया दम, सिल्वर मेडल पर लगाया निशाना

Anuradha Devi: अनुराधा देवी ने ISSF वर्ल्ड कप डेब्यू में सिल्वर मेडल पर निशाना लगाया है. ISSF वर्ल्ड कप में डेब्यू कर रही निशानेबाज अनुराधा देवी ने मिस्र के कैरो में चल रहे इस ग्लोबल टूर्नामेंट में रियो ओलंपिक चैम्पियन अन्ना कोराकाक्की को पछाड़ते हुए महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता.

अनुराधा देवी ने वर्ल्ड कप डेब्यू में मचाया धमाल 

अनुराधा देवी (33 वर्ष) ने आठवें और अंतिम क्वालीफाइंग स्थान से फाइनल में जगह बनाई. अनुराधा देवी ने शुक्रवार को स्वप्निल फाइनल में दूसरा स्थान हासिल किया. अनुराधा देवी की इस उपलब्धि ने भारत को ओलंपिक वर्ष के पहले (छह में से पहला) आईएसएसएफ वर्ल्ड कप चरण में पहला मेडल दिलाया. इससे पहले सागर डंगी भी पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में पहुंचे थे लेकिन वह छठे स्थान पर रहे.

रिदम सांगवान चौथे स्थान पर रहीं

पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली रिदम सांगवान भी महिलाओं के फाइनल में पहुंची लेकिन चौथे स्थान पर रहीं. अनुराधा ने 575 अंक से फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. फाइनल में उन्होंने कजाखस्तान की इरिना युनुस्मेतोवा को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल किया. अनुराधा 239.9 के स्कोर से कोराकाक्की से 1.2 अंक पीछे रहीं. अन्य भारतीयों में मनु भाकर महिलाओं की पिस्टल स्पर्धा में 15वें स्थान पर रहीं. उज्जवल मलिक और रविंदर सिंह भी टॉप आठ से बाहर रहे. पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में जोरावर संधू तीन राउंड के 70 के स्कोर से सर्वश्रेष्ठ स्थान पर काबिज भारतीय हैं. महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में राजेश्वरी कुमारी 64 के स्कोर से 19वें स्थान पर हैं.

Trending news