Asian Champions Trophy: रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, मैच में रोंगटे हो गए थे खड़े
Advertisement

Asian Champions Trophy: रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, मैच में रोंगटे हो गए थे खड़े

Asian Champions Trophy: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी (एसीटी) के तीसरे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में बुधवार को पाकिस्तान को 4-3 से हराकर कांस्य पदक जीता. 

 

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी (एसीटी) के तीसरे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में बुधवार को पाकिस्तान को 4-3 से हराकर कांस्य पदक जीता. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल की हकदार थी, लेकिन जापान ने इस टीम को सेमीफाइनल मैच में हरा दिया था. हालांकि टीम इंडिया पाकिस्तान को हराकर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाने से नहीं चूकी. 

  1. भारत ने पाकिस्तान को दी मात
  2. रोमांचक मैच में हासिल की जीत
  3. ब्रॉन्ज मेडल पर किया कब्जा 

पाकिस्तान को फिर दी मात

मस्कट में पिछली बार हुए टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान संयुक्त विजेता रहे थे. भारत को मंगलवार को सेमीफाइनल में जापान ने 5-3 से हराया था. भारत ने पहले मिनट में हरमनप्रीत सिंह के गोल की मदद से बढत बना ली. इसके बाद सुमित (45वां मिनट), वरुण कुमार (53वां मिनट) और आकाशदीप सिंह (57वां मिनट) ने गोल दागे. पाकिस्तान के लिये अफराज (10वां),अब्दुल राणा (33वां) और अहमद नदीम (57वां) ने गोल किए. भारत की इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर यह दूसरी जीत थी. इससे पहले राउंड रॉबिन चरण में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया था. फाइनल में दक्षिण कोरिया का सामना जापान से होगा.

जापान ने किया था उलटफेर

गत चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत को दूसरे सेमीफाइनल में मंगलवार को यहां जापान के खिलाफ 3-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी. मैच शुरू होने से पहले भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था जिसने अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में इसी टीम को 6-0 से शिकस्त दी थी. भारत का जापान के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड भी अच्छा है लेकिन विरोधी टीम ने सेमीफाइनल में गत चैंपियन टीम को चौंका दिया. मंगलवार को जापान की टीम बिलकुल बदली हुई नजर आई और उसने शुरुआत से ही मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम की रक्षा पंक्ति को भेदना शुरू कर दिया. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार थी, लेकिन उनका ये सपना टूट गया.

भारत का रिकॉर्ड था तगड़ा

भारत और जापान की टीम इससे पहले 18 बार आमने सामने थी जिसमें से भारत ने 16 मैचों में जीत दर्ज की जबकि उसे एक मैच में हार का सामना करना पड़ा और एक मुकाबला ड्रॉ रहा. जापान खिताबी मुकाबले में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा जबकि बुधवार को कांस्य पदक के प्लेऑफ में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। दक्षिण कोरिया ने एक अन्य सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 6-5 से हराया. भारत राउंड रोबिन चरण में अजेय रहता हुआ शीर्ष पर रहा था. 

Trending news