बैडमिंटन: BWF ने की वर्ल्ड रैंकिंग जारी, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी टॉप 5 में
Advertisement
trendingNow1557370

बैडमिंटन: BWF ने की वर्ल्ड रैंकिंग जारी, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी टॉप 5 में

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन द्वारा जारी की गई वर्ल्ड रैंकिंग में पीवी सिंधु पांचवें पायदान पर हैं.

रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु को हाल में जापान ओपन टूर्नामेंट में हार झेलनी पड़ी थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत की महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) द्वारा जारी की गई वर्ल्ड रैंकिंग में में पांचवें पायदान पर बनी हुई है. सिंधु की साथी खिलाड़ी सायना नेहवाल आठवें स्थान पर  हैं. सायना की चोट ठीक हो गई है और अब वह थाईलैंड ओपन में हिस्सा लेंगी. वह इंडोनेशिया और जापान ओपन में चोट के कारण नहीं खेल पाई थीं. रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु को हाल में जापान ओपन में हार झेलनी पड़ी थी. सिंधु को इंडोनेशिया ओपन के फाइनल और जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में यामागुची के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. सिंधु ने थाईलैंड ओपन से भी अपना नाम वापस ले लिया है.

जापान की यामागुची नंबर एक स्थान पर
जापान की खिलाड़ी यामागुची ने चीनी ताइपे की ताई जू यिंग को हटाकर, खुद पहले पायदान के स्थान पर कब्जा कर लिया है. चीनी खिलाड़ी ताई अब अब बीडब्ल्यूएफ द्वारा जारी की गई वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे स्थान पर खिसक गई हैं. जापान की नोजोमी ओकुहारा तीसरे नंबर पर बनी हुई हैं.चीन की चेन यूफेई चौथे पायदान पर हैं.

भारतीय पुरुष खिलाड़ी श्रीकांत 10वें पायदान पर  
पुरुष सिंगल्स में जापान के केंटो मोमोटा नंबर-1 खिलाड़ी हैं. भारतीय खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत 10वें और समीर वर्मा 13वें स्थान पर मौजूद हैं.

श्रीकांत जापान ओपन के पहले दौर से बाहर हुए थे
पूर्व विश्व नंबर 1 श्रीकांत इस सीजन में निरंतरता के लिए काफी संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. जापान ओपन टूर्नामेंट में भी श्रीकांत खेल के पहले दौर में बाहर हो गए थे. जापान ओपन में श्रीकांत को हमवतन एच.एस प्रणॉय ने मैच में मात दी थी. 

Trending news