लियोनेल मेस्सी ने रिकॉर्ड 7वीं बार जीता Ballon d'Or खिताब, रोनाल्डो रह गए बहुत पीछे
Advertisement

लियोनेल मेस्सी ने रिकॉर्ड 7वीं बार जीता Ballon d'Or खिताब, रोनाल्डो रह गए बहुत पीछे

Ballon d'Or 2021: लियोनेल मेस्सी ने रिकॉर्ड सातवीं बार फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का ‘फीफा बलोन ओ डोर’ पुरस्कार मिला. मेस्सी के लिए ये सीजन कमाल का रहा है. 

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी दुनिया के सबसे शानदार फुटबॉलर्स में से एक हैं. फुटबॉल के खेल में मेस्सी का नाम छोटे से छोटे बच्चे को मालूम होता है. इस खेल में उन्होंने कई ऐसे बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनाए हैं जिसके आस-पास भी कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं है. मेस्सी ने इसी बीच अब एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

  1. मेस्सी ने बनाया एक और रिकॉर्ड
  2. जीता रिकॉर्ड 7वां बलोन ओ डोर
  3. रोनाल्डो को छोड़ा पीछे 
  4.  

मेस्सी को मिला बड़ा सम्मान  

लियोनेल मेस्सी ने रिकॉर्ड सातवीं बार फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का ‘फीफा बलोन ओ डोर’ पुरस्कार मिला. मेस्सी ने बार्सिलोना के साथ आखिरी सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और अर्जेंटीना के साथ पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब भी जीता. 34 साल के मेस्सी के शानदार प्रदर्शन के दम पर अर्जेटीना ने जुलाई में कोपा अमेरिका खिताब जिताया. कोई भी दूसरा फुटबॉलर इस खिताब को इतनी बार नहीं जीत पाया है.  

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Leo Messi (@leomessi)

अवॉर्ड जीतने के बाद खुश

मेस्सी ने अवॉर्ड जीतने के बाद कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं. नए खिताबों के लिए लड़ते रहना अच्छा लगता है.’ उन्होंने कहा, ‘पता नहीं अभी कितने साल बाकी है लेकिन उम्मीद है कि काफी समय है. मैं बार्सिलोना और अर्जेंटीना में सभी साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद देना चाहता हूं.’ मेस्सी के 613 अंक रहे जबकि पोलैंड के स्ट्राइकर राबर्ट लेवांडोवस्की 580 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहे. वहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस लिस्ट में छठे नंबर पर रहे. वहीं महिला वर्ग में अलेक्सिया पुतेलास ने बार्सिलोना और स्पेन के लिए अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर पुरस्कार जीता.

सबसे ज्यादा बार बेलोन डी'ओर जीतने वाले खिलाड़ी

लियोनल मेसी: 7

क्रिस्टियानो रोनाल्डो: 5

जोहान क्रायफ: 3

माइकल प्लातिनी: 3

मार्को वान बास्टन: 3

फ्रेंच बेकेनबाउर: 2

रोनाल्डो नाजारियो: 2

अल्फ्रेडो डी स्टेफनो: 2

केविन कीगन: 2

Trending news