Brazil vs Switzerland: ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को दी तूफानी पटखनी, प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह की पक्की
Advertisement
trendingNow11462169

Brazil vs Switzerland: ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को दी तूफानी पटखनी, प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह की पक्की

Brazil vs Switzerland: ब्राजील के शानदार अंदाज में स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराकर प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है. ब्राजील के लिए एकमात्र गोल कैसेमीरो ने किया है. ब्राजील ने सबसे ज्यादा पांच बार फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता हुआ है. 

Twitter

Brazil vs Switzerland FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हरा दिया है. इसी के साथ ब्राजील टीम ने अंतिम-16 में अपनी जगह पक्की कर ली है. ब्राजील के दो मैचों में 6 अंक हो गए हैं. पिछले मैच में ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हराया था. ब्राजील ने सबसे ज्यादा पांच बार फीफा वर्ल्ड कप का जीता है. 

इस प्लेयर ने किया गोल 

पहले 70 मिनट तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई थी. ऐसे में लग रहा था कि मैच ड्रॉ की तरफ जा रहा है. फिर 64वें मिनट में विनीशियर जूनियर ने गोल किया था, लेकिन तब विनीशियस को ऑफसाइड घोषित किया गया, जिससे गोल रिजेक्ट कर दिया गया. ब्राजील की जीत के हीरो कैसेमीरो रहे, जिन्होंने मैच का एकमात्र गोल किया. उन्होंने 83वें मिनट में गोल दागा. 

पहले हाफ में कोई टीम नहीं कर पाई गोल 

पहले हाफ में ब्राजील और स्विट्जरलैंड की तरफ कोई भी गोल नहीं कर पाया, लेकिन पहले हाफ में ब्राजील की तरफ से कई अटैक किए, लेकिन वह उन्हें गोल में तब्दील नहीं कर पाए. ब्राजील की टीम फीफा रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज है. वहीं, स्विट्जरलैंड की फीफा रैंकिंग 15 है. इसी वजह से दोनों ही टीमों के बीच बहुत ही कांटेदार मुकाबला देखने को मिला. 

दोनों ही टीमों की स्टार्टिंग लाइन अप: 

स्विटजरलैंड: यान सोमर, सिल्वन विडमर, निको एलवेदी, मैनुअल अकांजी, रिकार्डो रोड्रिगेज, रेमो फ्रीलर, ग्रेनिट जाका (कप्तान), मोहम्मद सो, फैबियन रीडर, ब्रील एम्बोलो, रूबेन वर्गास. 

ब्राजील: एलिसन (कप्तान), टिएगो सिल्वा, मारक्विनहोस, एलेक्स सैंड्रो, एडर मिलिटाओ, कैसेमिरो, फ्रेड, रपिन्हा, विनीसियस जूनियर, लुकास पाक्वेटा, रिचार्लिसन.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news