Table Tennis: साथियान-अर्चना ने कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में मिक्स्ड डबल्स का गोल्ड जीता
Advertisement
trendingNow1554290

Table Tennis: साथियान-अर्चना ने कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में मिक्स्ड डबल्स का गोल्ड जीता

भारतीय जोड़ी ने सिंगापुर के पेंग यु इन कोइन और गोइ रूई झुआन को फाइनल में हराकर शरत कमल-श्रीजा अकुला की हार का बदला भी चुकता कर लिया.

भारत की महिला और पुरुष टीम ने भी कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है. (फोटो: IANS)

कटक: जी साथियान और अर्चना कामथ की जोड़ी ने 21वीं कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में मिक्स्ड डबल्स का गोल्ड मेडल जीत लिया है. भारतीय जोड़ी ने रविवार को खेले गए फाइनल में सिंगापुर के पेंग यु इन कोइन और गोइ रूई झुआन को 3-0 से हराया. इस जीत के साथ ही साथियान और अर्चना ने अचंता शरत कमल और श्रीजा अकुला की हार का बदला भी चुकता कर लिया है. सिंगापुर की जोड़ी ने सेमीफाइनल में शरत और श्रीजा को पराजित किया था. 

पुरुष सिंगल्स में दूसरी सीड शरत ने पहले तीन मैच प्वाइंट और फिर क्वार्टर फाइनल मैच गंवाया, जिससे उनकी पदक जीतने की उम्मीदें खत्म हो गई. सिंगापुर के पेंग यु ने शरत को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. पुरुष सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में टॉप सीड जी साथियान और हरमीत देसाई सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे. सानिल शेट्टी इंग्लैंड के थामस जार्विस से 1-4 से हारकर बाहर हो गए. साथियान ने नाईजीरिया के बोडे अबिडोन को 4-0 से जबकि हरमीत ने हमवतन सुमित श्रीराम को 4-1 से हराया. 

इससे पहले महिला सिंगल्स में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन अर्चना कामथ को टॉप सीड इंग्लैंड की हो टिन टिन से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा. दूसरी सीड मधुरिका पाटकर और चौथी सीड आइका मुखर्जी और श्रीजा अकुला सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. अकुला ने सुर्थिता मुखर्जी को 4-2, मधुरिका ने क्रिटिविका सिन्हा रॉय को 4-1 और अइका ने मौसमी पॉल को सीधे गेमों में मता दी. 

पुरुष डबल्स में भारत की दो जोड़ियां शरत और साथियान तथा एंथनी अमलराज और मानव ठक्कर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. महिला डबल्स में पूजा सहस्त्रबुद्धे और कृत्विका सिंघा राय, श्रीजा अकुला और मौसमी पॉल तथा सुत्रिता मुखर्जी और आइका मुखर्जी की जोड़ियां भी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं. हालांकि, मधुरिका पाटकर और अर्चना कामथ की टॉप सीड जोड़ी को सिंगापुर की गोइ रूई झुआन और वोन झिन रू से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. 

 

Trending news