रोहित के बाहर होने पर ऑस्ट्रेलिया में कौन बनेगा कप्तान? रेस में 3 खिलाड़ी, एक को BCCI ने दिया 'धोखा'
Advertisement
trendingNow12467875

रोहित के बाहर होने पर ऑस्ट्रेलिया में कौन बनेगा कप्तान? रेस में 3 खिलाड़ी, एक को BCCI ने दिया 'धोखा'

Rohit Sharma: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर भारतीय टीम पूरा फोकस जमाए बैठी थी. माहौल, मौका और दावेदारी सब रोहित एंड कंपनी के पक्ष में नजर आ रहा है. लेकिन इस बीच खबर आई की रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुरुआती मैच से बाहर हो सकते हैं. अब सवाल है कि इस बीच कप्तान कौन होगा? रेस में 3 खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. 

 

Rohit Sharma

Rohit Sharma IND vs AUS Series:  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर भारतीय टीम पूरा फोकस जमाए बैठी थी. माहौल, मौका और दावेदारी सब रोहित एंड कंपनी के पक्ष में नजर आ रहा है. लेकिन पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शुरुआती दो में से किसी एक टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. अब सवाल है कि इस बीच कप्तान कौन होगा? रेस में वो खिलाड़ी भी बना हुआ है जिसे हाल ही में BCCI ने बीच मझधार में छोड़ दिया. 

1. जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी और उपकप्तानी जसप्रीत बुमराह संभाल रहे थे. साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ वह टीम इंडिया के उप-कप्तान थे. लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में पद से हटा दिया था. बुमराह को अभी तक एक बार रोहित के स्थान पर कप्तानी करने का मौका मिल चुका है. 

2. ऋषभ पंत

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के टैलेंट से हर कोई वाकिफ है. पंत ने विदेशी जमीन पर अपनी दहशत पहले ही फैला रखी है. कई दिग्गजों ने उन्हें भविष्य में टीम इंडिया का कप्तान भी बताया है. उनकी तुलना एमएस धोनी से होती है, ऐसे में पंत भी कप्तानी के बड़े दावेदार हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें.. रोहित शर्मा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में गायब रहेंगे! खबर से मची खलबली, जानें पूरा मसला

3. केएल राहुल 

स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट के कुछ मुकाबलों में कप्तानी की है. लेकिन इन दिनों राहुल अपने बुरे दौर से गुजर रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ केएल राहुल बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले न्यूजीलैंड सीरीज में राहुल को मौका मिल सकता है. यदि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए राहुल को स्क्वाड में सेलेक्ट किया जाता है तो निश्चित तौर पर वह कप्तानी का अच्छा विकल्प हो सकते हैं. 

Trending news