Hardik Pandya: हार्दिक को कैसे मिल गया ग्रेड-ए का कॉन्ट्रैक्ट? आकाश चोपड़ा से समझिए, ईशान-अय्यर पर भी बोले
Advertisement

Hardik Pandya: हार्दिक को कैसे मिल गया ग्रेड-ए का कॉन्ट्रैक्ट? आकाश चोपड़ा से समझिए, ईशान-अय्यर पर भी बोले

BCCI Annual Contract 2023-24: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या को ग्रेड-ए का सालाना कॉन्ट्रैक्ट दिए जाने पर अपनी बात रखी है. साथ ही चोपड़ा ने हार्दिक को लेकर श्रेयस अय्यर और ईशान किशन से तुलना करने वाले लोगों को जवाब भी दे दिया है.

Hardik Pandya: हार्दिक को कैसे मिल गया ग्रेड-ए का कॉन्ट्रैक्ट? आकाश चोपड़ा से समझिए, ईशान-अय्यर पर भी बोले

Aakash Chopra Statement: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खिलाड़ियों का नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया है. इस कॉन्ट्रैक्ट में कुल 30 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इस नए कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बीसीसीआई पर कई सवाल उठ रहे हैं. इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने बीसीसीआई के फैसले का समर्थन किया है. बता दें कि हार्दिक वनडे वर्ल्ड कप में चोटिल होने के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर हैं, लेकिन बावजूद इसके उन्हें ग्रेड ए का कॉन्ट्रैक्ट मिला है. इसको कई सवाल खड़े हो रहे हैं. 

ईशान-अय्यर बाहर 

बीसीसीआई ने बीते बुधवार को उन खिलाड़ियों की सूची जारी की, जिन्हें 2023-2024 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में रखा गया है. इसमें अय्यर और ईशान किशन जैसे कई खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया, जबकि हार्दिक को ग्रेड ए में रखा गया है. अक्टूबर 2023 में पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हार्दिक को टखने में चोट लग गई थी और तब से यह ऑलराउंडर इंटरनेशनल क्रिकेट तो दूर डोमेस्टिक क्रिकेट से भी दूर है.

हार्दिक के बचाव में उतरे आकाश चोपड़ा

सोशल मीडिया पर फैंस ने हार्दिक पांड्या की नियमित रूप से घरेलू क्रिकेट से अनुपलब्धता की ओर भी इशारा किया. हालांकि, आकाश चोपड़ा ने बीसीसीआई के फैसले का बचाव किया और माना कि हार्दिक को फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेलने के लिए दंडित नहीं किया जा सकता, क्योंकि वह भारत की टेस्ट टीम में जगह के लिए कम्पीट नहीं कर रहे हैं. चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'हार्दिक पांड्या का मामला बहुत सरल है. अगर उसने कोई गलती नहीं की है तो आप उसे सजा क्यों देंगे? वह रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेल रहा है.'

'उन्हें क्यों खेलना चाहिए?'

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'यदि आप टेस्ट के लिए बिल्कुल भी ऑडिशन नहीं दे रहे हैं, तो कोई भी आपको फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने के लिए नहीं कहेगा. आप चार दिवसीय मैच क्यों खेलेंगे, जब आपके शरीर में इतने ओवर फेंकने की ताकत नहीं है और चोट की समस्या है? तो उन्हें क्यों खेलना चाहिए.' चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या की घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट से अनुपलब्धता पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि हार्दिक ने कभी भी ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की तरह खेल नहीं छोड़ा, इसलिए हार्दिक की स्थिति की तुलना किशन और अय्यर से नहीं की जा सकती. बता दें कि हार्दिक पांड्या ने डीवाई पाटिल टी20 कप में रिलायंस-1 टीम की कप्तानी करते हुए कॉम्पिटीटिव क्रिकेट में वापसी कर ली है. उन्होंने पेट्रोलियम के खिलाफ मैच में 22 रन देकर 2 विकेट लिए थे.

Trending news