WTC फाइनल की प्लेइंग 11 में ईशान किशन को मौका, इस दिग्गज ने चुनी एक मजबूत भारतीय टीम
Advertisement

WTC फाइनल की प्लेइंग 11 में ईशान किशन को मौका, इस दिग्गज ने चुनी एक मजबूत भारतीय टीम

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का चयन किया है. उन्होंने अपनी टीम में 3 ऑलराउंडर्स को शामिल किया है.

WTC फाइनल की प्लेइंग 11 में ईशान किशन को मौका, इस दिग्गज ने चुनी एक मजबूत भारतीय टीम

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) की तैयारियां तेज हो गईं हैं.  भारत को 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये बड़ा मुकाबला खेलना है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने इस महामुकाबले से पहले भारतीय टीम की अपनी प्लेइंग 11 चुन ली है. एरोन फिंच ने सभी को चौंकाते हुए अपनी प्लेइंग 11 में ईशान किशन को जगह दी है और 3 ऑलराउंडर शामिल किए हैं.

एरोन फिंच ने चुनी अपनी प्लेइंग 11

एरोन फिंच (Aaron Finch) ने अपनी टीम में ओपनर के रूप में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को शामिल किया है. वहीं, तीसरे नंबर पर उन्होंने टीम के बेहद भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को मौका दिया है और चौथे नंबर पर विराट कोहली को रखा है. एरोन फिंच (Aaron Finch) ने पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे को चुना है. बतौर विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

ईशान किशन पर दिखाया भरोसा

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है. लेकिन वह एरोन फिंच (Aaron Finch) की प्लेइंग 11 में जगह बनाने में कामयाब रहे है. आपको बता दें कि ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 48 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इन मैचों में ईशान किशन ने 38.76 की औसत से 2985 रन ही बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 16 अर्धशतक और 6 शतक लगाए हैं.

प्लेइंग 11 में इन ऑलराउंडर्स को दी जगह

एरोन फिंच (Aaron Finch) ने अपनी टीम में बतौर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को 7वें नंबर पर रहा था. आठवें नंबर पर आर अश्विन और नौवें नंबर पर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है. ये तीनों ही खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. वहीं, तेज गेंदबाजों में मो. सिराज और मो. शमी ने एरोन फिंच (Aaron Finch) की प्लेइंग 11 में जगह बनाई है.

WTC Final के लिए एरोन फिंच की प्लेइंग इलेवन (भारतीय टीम)

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, मो. शमी.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव.

 

Trending news