BAN vs AFG : कहीं खुशी कहीं गम... अफगानिस्तान ने तोड़ा कंगारुओं का गुरूर, भारत भी मना रहा जीत का जश्न
Advertisement
trendingNow12307314

BAN vs AFG : कहीं खुशी कहीं गम... अफगानिस्तान ने तोड़ा कंगारुओं का गुरूर, भारत भी मना रहा जीत का जश्न

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने वो कर दिखाया जिसका यह देश कभी सपना देखता था. राशिद खान की कप्तानी वाली इस टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल का टिकट कटाया और चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर दिया. बांग्लादेश पर जीत के बाद अफगानिस्तानी खिलाड़ी खुशी के आंसुओं डूबे नजर आए.

BAN vs AFG : कहीं खुशी कहीं गम... अफगानिस्तान ने तोड़ा कंगारुओं का गुरूर, भारत भी मना रहा जीत का जश्न

Afghanistan vs South Africa in T20 WC 2024 Semi Final : कहावत है, हौसले बुलंद हों तो अक्सर उड़ान छोटी पड़ जाती है. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया. राशिद खान की इस टीम के हौसले इतने बुलंद थे कि ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को गम में डुबो दिया. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को अपने आखिरी सुपर-8 मैच में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. इस जीत ने ऑस्ट्रेलिया को रुला दिया. भले ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के रिएक्शन नहीं दिख सके, लेकिन सभी सिर पर हाथ रखकर बैठे होंगे. अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचना भारत में भी सेलिब्रेट किया जा रहा है. हो भी क्यों न, आखिर ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर अफगानिस्तान ने भारतीय फैंस के कलेजे को भी ठंडक जो पहुंचाई है.

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. यह पहला मौका है जब अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही. इस खुशी के मौके पर राशिद खान समेत टीम के कई खिलाड़ियों की आंखों में आंसू दिखे. कोच जोनाथन ट्रॉट से लेकर बॉलिंग कंसल्टेंट ड्वेन ब्रावो तक के चेहरे पर रौनक साफ नजर आ रही थी. और ऐसा हो भी क्यों न, पहले ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित करना, जिसके नाम सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप जीतने का रिकॉर्ड है और कुछ घंटों के भीतर ही उसे टूर्नामेंट से बाहर कर देना किसी अजूबे से कम तो नहीं.

भारत में भी मन रहा जश्न

अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का जश्न भारतीय फैंस भी मना रहे हैं. भारतीय फैंस को सबसे बड़ा सुकून ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर मिला. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने कुछ महीनों से अंदर ही टीम इंडिया का ICC ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ा था. 2023 में पहले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हराया और फिर इसी साल नवंबर में हुए ODI वर्ल्ड कप फाइनल में मात दी. अब ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर अगर सबसे ज्यादा खुशी किसी को है तो वो भारतीय फैंस ही हैं.

Trending news