Shane McDermott: इंडिया-अफगानिस्तान सीरीज के बाद बड़ा बदलाव, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को बनाया फील्डिंग कोच
Advertisement
trendingNow12066086

Shane McDermott: इंडिया-अफगानिस्तान सीरीज के बाद बड़ा बदलाव, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को बनाया फील्डिंग कोच

IND vs AFG T20 Series: भारत ने टी20 सीरीज में अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया. इस सीरीज के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा बदलाव किया है. ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज को टीम का नया फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है.

Shane McDermott: इंडिया-अफगानिस्तान सीरीज के बाद बड़ा बदलाव, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को बनाया फील्डिंग कोच

Shane McDermott appoints fielding coach of afghanistan: अफगानिस्तान-भारत के बीच हुआ सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रोमांचक रहा. 43.3 ओवर तक चले इस मैच को दूसरे सुपर ओवर में भारत ने जीता। इस जीत के साथ ही भारत ने 3-0 से सीरीज भी अपने नाम की. भारत दौरे के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट  बोर्ड ने टीम में एक बड़ा बदलाव किया है. टीम में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज शेन मैकडरमॉट की फील्डिंग कोच के रूप में एंट्री हुई है. वह आगामी श्रीलंका दौरे से अपना कार्यभार संभालेंगे.

ACB ने दी जानकारी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने जानकारी देते हुए लिखा, 'शेन मैकडरमॉट को उनके शानदार परफॉरमेंस के लिए तीन कोचिंग सर्टिफिकेट मिले हुए हैं और उनके पास बांग्लादेश, श्रीलंका, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन और क्रिकेट तस्मानिया जैसी क्रिकेट टीमों के साथ काम करने का भरपूर अनुभव है. वह हाल ही में 2022 से असिस्टेंट फील्डिंग कोच के रूप में बांग्लादेश नेशनल क्रिकेट टीम के साथ जुड़े हैं. उन्होंने 2019-2021 तक तीन साल के लिए श्रीलंकाई सीनियर पुरुष टीम के साथ भी बतौर असिस्टेंट फील्डिंग कोच के रूप में काम किया है. वहीं, इस दौरान श्रीलंका ए टीम के मुख्य कोच के रूप में काम किया है.'

कोचिंग का अच्छा-खासा अनुभव 

बता दें कि शेन मैकडरमॉट को फील्डिंग कोच के रूप में अच्छा खासा अनुभव है. बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ अपने कार्यकाल से पहले मैकडरमॉट ने 2012 से 2019 तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नेशनल क्रिकेट सेंटर में अंतरिम नेशनल टीम असिस्टेंट/फील्डिंग कोच और अंतरिम नेशनल ए टीम के विश्लेषक और फील्डिंग कोच के रूप में काम किया. इसके अलावा कोचिंग सेटअप के रूप में हाल ही में हुए ICC इवेंट्स (ICC पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023, 2022 और 2021 में ICC पुरुष T20I वर्ल्ड कप) में अहम भूमिका निभाई. 

ये दो पद हैं खाली  

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एंड्रयू पुटिक को नेशनल टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. बोर्ड ने यह भी जानकारी दी है कि एसीबी हाल ही में घोषित दो खाली पदों के लिए एक परफॉरमेंस एनालिस्ट और S एंड C ट्रेनर को नियुक्त करने की भी उम्मीद कर रहा है.

Trending news